राष्ट्रीय

...आखिर जेल में रहते हुए भी 2 दिग्गज नेता करते रहे सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल

Sujeet Kumar Gupta
3 March 2020 8:45 AM GMT
...आखिर जेल में रहते हुए भी 2 दिग्गज नेता करते रहे सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल
x
जब सवाल उठे कि वह जेल में रहते हुए सोशल मीडिया पर एक्टिव कैसे रह सकते हैं तो पता चला कि वह मिलने आने वालों से अपनी बात कह देते थे

आज सोशल मीडिया का हमारे जीवन से बहुत अधिक जुड़ाव हो चुका हैं चाहें बच्चे हो या बूढ़े हो, चाहें आम नागरिक हो या फ़िर फेमस हस्तियां आज सब सोशल मीडिया पर उपस्थित रहतें हैं बल्कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जिसने रातों-रात बहुत सारे आम लोगों को सुपर स्टार बना दिया है और इसके ताज़ा उदाहरण आपकों हर दिन देखने को मिल जाते हैं क्योंकि किसी का कोई वीडियो या फ़ोटो वायरल होते ही हैं वह रातों-रात फेमस बन जाता है।

लेकिन क्या आप को पता है कि जेल में रहते हुए भी आप सोशल मीडिया का प्रयोग कर सकते है आप का जवाब ना में होगा तो सही सोच रहे है, लेकिन जेल में रहते हुए हमारे दो नेता सोशल मीडिया का प्रयोग करते है।

इनमें कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व गृह व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम एयरसेल मैक्सिस मामले में पद के दुरुपयोग और अनियमितता के आरोप में 100 से ज्‍यादा दिन तक तिहाड़ जेल में बंद रहे. वह जेल में रहते हुए भी समस-समय पर बीजेपी के नेतृत्‍व वाली मौजूदा केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते थे।


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव चारा घोटाले के मामले में रांची की सेंट्रल जेल में सजा काट रहे हैं. शुरुआत से ही खराब स्वास्थ्य की वजह से लालू यादव को रांची के रिम्स अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती है.


जब सवाल उठे कि वह जेल में रहते हुए सोशल मीडिया पर एक्टिव कैसे रह सकते हैं तो पता चला कि वह मिलने आने वालों से अपनी बात कह देते थे और उसे उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दिया जाता था. वहीं, बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट को मैनेज करने के लिए टीम लगा रखी है. वह जेल में रहते हुए भी सोशल मीडिया के जरिये मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं।


Next Story