राष्ट्रीय

Hamid Ansari, former Vice-President of India:हामिद अंसारी को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार के खुलासे पर बीजेपी के एक्शन पर कांग्रेस ने दिया ये जबाब!

Shiv Kumar Mishra
13 July 2022 1:22 PM GMT
Hamid Ansari, former Vice-President of India:हामिद अंसारी को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार के खुलासे पर बीजेपी के एक्शन पर कांग्रेस ने दिया ये जबाब!
x
Hamid Ansari, former Vice-President of India latest update Hamid Ansari, former Vice-President of India breaking news

नई दिल्ली : बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अंसारी पर देशविरोधी कार्यों में संलिप्त होने का गंभीर आरोप लगाया और गांधी परिवार से पूछा कि क्या अंसारी ने ये सब उनके निर्देश पर किया था। इस पर जबाब देते हुए कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा है कि सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष और भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के खिलाफ भाजपा के एक प्रवक्ता द्वारा दिए गए आक्षेपों और बयानों की कड़ी से कड़ी भाषा में निंदा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में 11 दिसंबर, 2010 को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद और मानवाधिकार पर न्यायविदों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के बारे में तथ्य पहले से ही सार्वजनिक डोमेन में हैं। भाजपा प्रवक्ता के आक्षेप और वाद-विवाद सबसे खराब स्वरूप का चरित्र हनन किया है। सार्वजनिक बहस को छिन्न-भिन्न करने और झूठ के अपने पेटेंट ब्रांड को फैलाने के लिए प्रधान मंत्री और उनकी पार्टी के सहयोगी जिस स्तर तक गिरेंगे, वह चौंका देने वाला है। यह मन की बीमारी और किसी भी प्रकार की सत्यनिष्ठा की कमी को दर्शाता है।

वहीं इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अंसारी पर देशविरोधी कार्यों में संलिप्त होने का गंभीर आरोप लगाया और गांधी परिवार से पूछा कि क्या अंसारी ने ये सब उनके निर्देश पर किया था। भाटिया ने कहा कि अंसारी ने अपने कार्यकाल में पाकिस्तानी पत्रकार को पांच बार न्योता देकर भारत बुलाया और उनके साथ खुफिया जानकारी साझा की। उन्होंने हामिद अंसारी की नीयत के साथ-साथ आतंकवाद पर कांग्रेस की तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि अगर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने चुप्पी नहीं तोड़ी तो इसका मतलब है कि अंसारी ने सारा खेल उन्हीं के निर्देशों पर खेला था।

भाटिया ने आज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'नुसरत मिर्जा पाकिस्तानी पत्रकार हैं और उन्होंने ये खुलासा किया है कि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी उन्हें 2005-2011 के बीच में पांच बार न्योता देकर भारत बुलाते हैं। पत्रकार से अंसारी ने जो जानकारी साझा कि वह गोपनीय है।' उन्होंने कहा, 'उपराष्ट्रपति का पद संवैधानिक होता है और उन्हें कई गोपनीय जानकारी होती है। पांच बार पाकिस्तानी पत्रकार को गोपनीय जानकारी दी गई और उसने फिर इसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया। आईएसआई के साथ जानकारी साझा की गई भारत को कमजोर करने के लिए।'

बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'देश की जनता पूछना चाहती है कि आतंकवाद का खात्मा करने की क्या कांग्रेस की क्या यही नीति थी कि खुफिया जानकारी पाकिस्तान के साथ साझा कर रहे थे। हामिद अंसारी को देश की जनता ने आदर दिया, बदले में उन्होंने क्या दिया? क्या यह कांग्रेस पार्टी को जवाब नहीं देना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ?'

भाटिया ने हामिद अंसारी से भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा। उन्होंने कहा कि जब यह बात सार्वजनिक हो गई है कि हामिद अंसारी ने उसे (पाकिस्तानी पत्रकार को) संवेदनशील जानकारी दी तो अब वह सारी यात्राएं देश की जनता से साझा करें। उन्होंने कहा, 'क्या यह सच है कि इस पाकिस्तान पत्रकार को पांच बार निमंत्रण देकर बुलाया गया?' उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और हामिद अंसारी ने गोपनीय और संवेदनशील जानकारी इस पत्रकार को ऑफिशियली या अनऑफिशियली दी है, उसे मौजूदा सरकार के साथ साझा करें। ये दिखाएगा कि आप देश की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध हैं। भाटिया ने पूछा कि क्या यह जानकारी थी कि ये पत्रकार सारी जानकारी आईएसआई को दे रहा है? क्या ऐसा था कि वे निर्देश गांधी परिवार से मिल रहे थे?

अंसारी ने राजदूत रहकर भी भारत के खिलाफ काम किया: बीजेपी

बीजेपी प्रवक्ता ने अंसारी पर भारत का राजदूत रहते भी देशविरोधी काम करने का बहुत गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि ईरान के एंबेसेडर रहकर भी हामिद अंसारी भारत की सुरक्षा में ही सेंध लगा रहे थे। वहां पर सरकार के कई कार्यक्रम होते हैं जिनसे देश की अखंडता को मजबूती मिलती है। सीक्रेट ऑपरेशन भी होते हैं। भाटिया ने कहा, 'अंसारी ने इस तरह की जानकारी उन्हें दी। सीक्रेट काम करने वालों की पहचान उजागर कर उनकी जान खतरे में डाली। कांग्रेस अपनी ओछी गंदी राजनीति करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। यहां तक कि देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर सकती है।' उन्होंने कहा कि अगर सोनिया-राहुल इन सवालों पर चुप रहते हैं तो साफ होगा कि वे और हामिद अंसारी ने यह पाप किया है।

Next Story