Home > राजनीति > जानिए पीएम नरेन्द्र मोदी का लकी नंबर कौन सा है ?

जानिए पीएम नरेन्द्र मोदी का लकी नंबर कौन सा है ?

ज्योतिष शास्त्रों के नजरिए से भी नंबर काफी महत्वपूर्ण होता है,

 Sujeet Kumar Gupta |  9 Aug 2019 5:25 AM GMT  |  नई दिल्ली

जानिए पीएम नरेन्द्र मोदी का लकी नंबर कौन सा है ?

नई दिल्ली। धार्मिक मान्यताओं के आधार पर देखा जाय तो हर किसी के जीवन में राशियों का बड़ा महत्व होता है लेकिन राशियों के साथ-साथ अंकों का भी बड़ा महत्व होता है। तो हम बताने जा रहे उस शख्स का नाम जो अधिकतर फैसले अंको और नंबर को ध्यान में रख कर करते है। हालांकि ये वो शख्स कभी ये सोचकर ये फैसले नही लेते है फिर भी आम जनता उस फैसले को धार्मिक दृष्टीकोण से देखकर करते है। जाने कौन है वो,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ था उनके जन्म का नंबर 1और 7 यानी की 8 है। 26 मई 2014 को उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, 2 और 6 कूल योग 8 है। पीएम मोदी ने मुद्रा योजना की शुरुआत 8 अप्रैल की थी, 8 नवंबर को नोटबंदी करने का फैसला हो या 26 फरवरी 2019 को बालाकोट हमला, इसमें भी 2 और 6 मिलाकर 8 होता है। ये महत्वपूर्ण कार्य प्रधानमंत्री मोदी 8 से मिलते जुलते नबंरो के दिन किया है, जिससे लगता है कि 8 नंबर उनके लिए काफी लकी है, क्योंकि मोदी ज्यादातर अपने बड़े फैसले 8 नंबर को ध्यान में रखते हुए लेते हैं।

यहां तक उनका जन्म भी एसे दिन हुआ जिसका मूलांक भी 8 होता है, ये नंबर अपने आप में भी खास है क्योंकि ज्योतिष के नजरिए से भी ये नंबर काफी महत्वपूर्ण है, ज्योतिष में 8 के मूलांक को काफी शुभ माना गया है और पीएम मोदी के जन्म से लेकर महत्वपूर्ण कार्य या तो 8 के दिन हुए है या 8 के मूलांक या कहे जोड़ पर हुए है।

इस पूरे बातों को बारिकी से समझते हैं 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने अपना नामाकंन भरा था. 2 और 6 का जोड़ 8 होता है. 26 अप्रैल को उत्तरासाढ़ा नक्षत्र, सर्वार्थ सिद्धियोग और साध्य योग का शुभ योग था, इस नक्षत्र में करने वाले कोई भी कार्य शुभ और सफल होते हैं. ज्योतिष के अनुसार भी 8 मूलांक बहुत ही शुभ माना जाता है. भगवान कृष्ण और शनीदेव का भी मूलांक 8 है. वहीं पीएम मोदी का जन्म भी 17 सितबंर को हुआ था, 1 और 7 जिसका जोड़ 8 होता है, इसके अलावा प्रधानमंत्री का जन्म वृश्चिक लग्न में हुआ है, वृश्चिक लग्न को 8 नंबर की लग्न माना गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी की लग्ननेश आठ नबंर की राशि में है. इसका मतलब ज्योतिष की गणना के लिहाज से प्रधानमंत्री मोदी के लिए 8 नंबर काफी लकी हैं।

इस बार भी पीएम मोदी 8 अगस्त रात 8 बजे देश को संबोधित किये है इसका भी निर्णय नक्षत्र और 8 नंबर को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. क्योंकि पीएम मोदी के लिए 8 नबंर वाकई में काफी लकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top