राष्ट्रीय

जिस बयान पर पीएम मोदी ने फटकारा था खड़गे ने आज फिर दिया वही बयान!

Special Coverage News
5 Oct 2018 3:36 PM GMT
जिस बयान पर पीएम मोदी ने फटकारा था खड़गे ने आज फिर दिया वही बयान!
x
मोदी ने साल भर पहले कांग्रेस नेता को फटकार लगाई थी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने वही बयान फिर दोहराया है।

नई दिल्ली : जिस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल भर पहले कांग्रेस नेता को फटकार लगाई थी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने वही बयान फिर दोहराया है। खड़गे ने गुरुवार को कहा कि देश को आजादी दिलाने में भाजपा- संघ नेताओं के घर से एक कुत्ता भी नहीं मरा। इससे पहले फरवरी 2017 में खड़गे ने लोकसभा में कहा में यही बात कही थी।

महाराष्ट्र में जलगांव के फैजपुर में कांग्रेस की जन संघर्ष यात्रा के दौरान खड़गे ने कहा कि हम (कांग्रेस) ने अपनी जानें देकर देश की आजादी में बलिदान दिया। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश की एकता के लिए अपनी जान गंवा दी। राजीव गांधी ने राष्ट्र के लिए अपनी जान दे दी।

उन्होंने कहा, "मुझे आप बताएं, क्या आजादी की इस लड़ाई में किसी भाजपा और संघ के नेता के घर का एक कुत्ता भी मरा? आजादी के वक्त आपका कौन सा नेता जेल गया?"

इससे पहले फरवरी 2017 में खड़गे ने लोकसभा में कहा था- गांधीजी और इंदिराजी ने देश की एकता के लिए अपनी जान गंवा दी, लेकिन आप की ओर से एक कुत्ता भी नहीं मरा।

खड़गे के इस बयान पर मोदी ने कहा था कि कांग्रेस कभी भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद जैसे स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बात नहीं करती। उन्हें लगता है - देश को सिर्फ एक परिवार ने आजादी दिलाई।

Next Story