Top
Home > राजनीति > प्रियंका गांधी का हमला, कहा- लोगों की हालत देख भारत माता रो रही हैं, PM मोदी मौन हैं

प्रियंका गांधी का हमला, कहा- 'लोगों की हालत देख भारत माता रो रही हैं, PM मोदी मौन हैं'

प्रियंका ने सरकार से आग्रह किया कि गरीबों के खाते में तत्काल 10-10 हजार रुपये डाले जाएं और इसके साथ अगले छह महीनों के लिए हर गरीब परिवार को 7500 रुपये मासिक दिया जाए.

 Arun Mishra |  28 May 2020 3:20 PM GMT  |  dilli

प्रियंका गांधी का हमला, कहा-

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों के माध्यम से कांग्रेस द्वारा चलाए गए 'स्पीकअप इंडिया' अभियान के तहत वीडियो जारी कर प्रियंका ने यह भी कहा कि भाजपा संकट के समय राजनीति नहीं करे और सबके साथ मिलकर देशवासियों की मदद करे.

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता उन लोगों के लिए आवाज उठा रहे हैं जो कोरोना महामारी के असर से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. हम यह कोशिश कर रहे हैं कि सरकार उनकी आवाज सुने. प्रियंका ने सरकार से आग्रह किया कि गरीबों के खाते में तत्काल 10-10 हजार रुपये डाले जाएं और इसके साथ अगले छह महीनों के लिए हर गरीब परिवार को 7500 रुपये मासिक दिया जाए. जो प्रवासी मजदूर घर पहुंच चुके हैं उनके लिए मनरेगा के कार्य दिवस को 100 दिन से बढ़ाकर 200 दिन किया जाए. छोटो कारोबारियों की मदद के लिए सरकार वित्तीय पैकेज दे.

देखें वीडियो



उन्होंने कहा कि राजनतिक दलों खासकर भाजपा नेताओं से आग्रह है कि राजनीति बंद करिए, यह राजनीति का समय नहीं है. यह वो समय है जब सभी लोगों को एकजुट होना चाहिए और मतभेदों को दूर करके लड़ाई लड़नी चाहिए. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने हालिया बस प्रकरण का हवाला देते हुए दावा किया कि यूपी रोडवेज की बसें सड़कों पर नहीं, बल्कि कागजों पर चल रही हैं. उन्होंने महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल की पृष्ठभूमि में आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की सरकार कोरोना महामारी से लड़ रही है. आप (भाजपा) उसे सहयोग देने की बजाय, गिराने की कोशिश कर रहे हैं, अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह सहयोग का समय है. हम सबके ऊपर देश की जनता का कर्ज है. आपकी जीत में जनता का साथ है और हमारी पराजय के बाद भी जनता हमारे साथ खड़ी रही है. प्रियंका के मुताबिक आज देश की जनता परेशान है. एक बेटा बैल बनकर अपने पिता को खींच रहा है, एक बेटी अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर सैकड़ों किलोमीटर चलती है. एक पिता की गोद में उसके बेटे की मौत हो जाती है. एक मां का शव प्लेटफार्म पर पड़ा है और उसका छोटा बच्चा जगाने की कोशिश कर रहा है. श्रमिक ट्रेनों में लोगों की मौत हो रही है.

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत माता रो रही है, लेकिन आप मौन हैं. राजनीति छोड़िए. हम सब मिलकर भारतवासियों के साथ खड़े हों. कांग्रेस नेता ने अपनी उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता गरीबों के लिए संघर्ष जारी रखेंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it