राष्ट्रीय

CAA और NRC पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने लोगों को गुमराह किया है : सोनिया गांधी

Arun Mishra
13 Jan 2020 11:17 AM GMT
CAA और NRC पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने लोगों को गुमराह किया है : सोनिया गांधी
x
मोदी सरकार ने उत्पीड़न का ढीला शासन किया, नफरत फैलाई और हमारे लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कोशिश की

नागरिकता संशोधन कानून(Citizenship Amendment Act) के खिलाफ सोमवार को दिल्ली में विपक्षी दलों ने एकता दिखाने के लिए एक बैठक बुलाई थी। कांग्रेस द्वारा हुलाई गई इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी, शिवसेना, समाजवादी पार्टी और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

इस बैठक के बाद सोनिया गांधी ने मोदी सरकार लोगों को गिमरह करने का आरोप लगाया। सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने लोगों को गुमराह किया है। उन्होंने केवल हफ्तों पहले के अपने स्वयं के बयानों का खंडन किया है जो उन्होंने हफ्तों पहले दिया था।

सरकार ने उत्पीड़न का ढीला शासन किया, नफरत फैलाई और हमारे लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कोशिश की। संविधान को कमजोर किया जा रहा है और शासन के उपकरणों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

सोनिया गांधी ने आगे कहा, 'देशभर में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. तत्काल कारण सीएए और एनआरसी है, लेकिन यह व्यापक निराशा और क्रोध को दिखाता है. यूपी और दिल्ली में पुलिस की प्रतिक्रिया पक्षपातपूर्ण और क्रूर है.'

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने लोगों को गुमराह किया. उन्होंने केवल हफ्तों पहले दिए गए अपने खुद के बयानों का खंडन किया और अपने उत्तेजक बयान जारी रखे. वो हिंसा और दमन के प्रति असंवेदनशील बने हुए हैं. सोनिया गांधी ने आगे कहा, 'जामिया, बीएचयू, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, एमयू के बाद अब जेएनयू में जो कुछ भी हुआ उससे पता चलता है कि मोदी-शाह सरकार लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ है. लोगों के अंदर खौफ बैठा हुआ है. उच्च शिक्षण संस्थानों को प्रभावित किया जा रहा है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story