राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी को फिर PM बनने का भरोसा, बोले- 'लोकसभ चुनाव के बाद मई में फिर करूंगा 'मन की बात'

Special Coverage News
24 Feb 2019 9:44 AM GMT
नरेंद्र मोदी को फिर PM बनने का भरोसा, बोले- लोकसभ चुनाव के बाद मई में फिर करूंगा मन की बात
x
पीएम ने कहा कि वर्षों तक आपसे मन की बात करूंगा.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद की शपथ लेने के साथ ऐलान किया था कि वह देश की जनता से मन की बात करेंगे. उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया था कि इसमें कोई राजनीतिक बात नहीं होगी. लेकिन इस कार्यकाल की आखिरी मन की बात में उन्होंने इशारों ही इशारों में जनता का आशीर्वाद मांग लिया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि जनता के आशीर्वाद से वही अगली बार पीएम बनने जा रहे हैं.PM Modi makes confident statement, says next Mann Ki Baat to be after 2019 elections

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है. अगले दो महीने, हम सभी चुनाव की गहमा-गहमी में व्यस्त होंगे. मैं स्वयं भी इस चुनाव में एक प्रत्याशी रहूंगा. स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा का सम्मान करते हुए अगली #MannKiBaat मई महीने के आखिरी रविवार को होगी. यानी मार्च का पूरा महीना, अप्रैल का पूरा महीना और मई की सारी भावनाओं को मैं लोकसभा चुनाव के बाद एक नए विश्वास के साथ आपके आशीर्वाद की ताकत के साथ फिर एक बार #MannKiBaat के माध्यम से हमारी बातचीत के सिलसिले का आरम्भ करूंगा. पीएम ने कहा कि वर्षों तक आपसे मन की बात करूंगा.

पीएम ने अपने कार्यकाल की आखिरी मन की बात में कई मुद्दों को छुआ. उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पुलवामा हमले से पूरे देश में आघात और आक्रोश है. हमारे सशस्त्र बल हमेशा ही अद्वितीय साहस और पराक्रम का परिचय देते आए हैं. शांति की स्थापना के लिए जहां उन्होंने अद्भुत क्षमता दिखाई है वहीं हमलावरों को भी उन्हीं की भाषा में जबाव देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इस आतंकी हिंसा के विरोध में जो भाव आपके और मेरे अंदर है, वो मानवता में विश्वास करने वाले विश्व के समुदायों में भी है. हमारे सैनिकों की शहादत के बाद उनके परिजनों की कई प्रेरणादायी बातें सामने आयी हैं, उनसे पूरे देश का हौसला और भी बढ़ा है.


Next Story