Home > राजनीति > पीएम मोदी की हुंकार , अबकी बार, 300 पार

पीएम मोदी की हुंकार , अबकी बार, 300 पार

2019 का चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है, इस चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है ।

 Sujeet Kumar Gupta |  17 May 2019 9:12 AM GMT  |  नई दिल्ली

पीएम मोदी की हुंकार , अबकी बार, 300 पार

मध्यप्रदेश। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के खरगोन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से हुई थी। अब आखिरी सभा मध्य प्रदेश के खरगौन में हो रही है। ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगौन के बीच एक डोर ऐसी भी है जिस पर अकसर ध्यान नहीं जाता। ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए हैं। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं। इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले बल्कि एक विकसित और नए भारत की नींव डालने वाले हैं। लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है। राजनीतिक दल और उम्मीदवार आपसे अपनी-अपनी नीयत और नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं। लेकिन 2019 का चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है। इस चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है । 21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज कश्मीर से कन्याकुमार और कच्छ से कामरूप पूरा देश कह रहा है- 'अबकी बार, मोदी सरकार'। और 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं- अबकी बार, 300 पार।

आपको बतादें कि पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को भरपूर जन समर्थन मिला है। ये देश की भावना है कि आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाए। कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, जिसको देश ने ठुकरा दिया है। देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में सज़ा दी जाए। मैं हमारे जनजातीय और आदिवासी समाज का आभारी हूं, कि उन्होंने कांग्रेस की सच्चाई को पूरी तरह पहचाना है और हमेशा के लिए कांग्रेस के झूठ और प्रपंच को नकार दिया है। मैं आपको इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि जब तक मोदी और भाजपा है, तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों को और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता ।

आपका ये सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहा है।पढ़ाई के लिए देशभर में एकलव्य स्कूलों का एक व्यापक नेटवर्क बनाया जा रहा है। आदिवासी क्षेत्रों से विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने का हमने अभियान चलाया है। वनधन केंद्रों के माध्यम से वन-उपज में मूल्य वृद्धि करने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं। बीते 5 वर्ष में बीज से लेकर बाज़ार तक की एक मजबूत व्यवस्था बनाने के लिए जो उठाए कदमों को हम और गति देने वाले हैं। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। फसलों की लागत कम हो और उचित मूल्य मिले, ये हमारा निरंतर प्रयास रहा है। अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने इसके लिए हम कदम उठा चुके हैं। किसान अपनी जमीन पर सोलर पैनल लगाकर बिजली पैदा करे, और राज्य सरकार उस बिजली को खरीदे, ऐसे प्रयास हमारी सरकार कर रही है।ऐसा झूठ फैलाया जा रहा है कि मोदी किसानों के खाते में जो पैसा जमा करता है, वो चुनाव के बाद वापस लेगा। ये कैसा झूठ फैलाया जा रहा है? भारत सरकार आपके खाते में जो पैसे जमा कर रही है वो पैसे आपके हैं, दुनिया की कोई ताकत उन पैसों को वापस नहीं ले सकती ।

यहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस वालों ने कहा था कि हम 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ़ कर देंगे। अब तक कर्ज माफ़ हुआ क्या ? उल्टा बैंक नए कर्ज नहीं दे रहे। जिन्होंने कर्ज माफ़ नहीं किया, उन्हें कहिये कि आप हमें माफ़ करो और जाओ। बिजली के वादे के साथ तो इन्होंने ऐसा खेल कर दिया कि अच्छे-अच्छे चकरा जाएं। इन्होंने बिजली का बिल आधा करने का वादा किया था। लेकिन इनका शैतानी दिमाग देखिए, बिजली का बिल तो आधा किया नहीं, बिजली ही आधी कर दी।

तुगलक रोड चुनाव घोटाला सारे देश ने देखा है। कांग्रेसी नेताओं के घर से बोरे भर भर के नोट निकले हैं। एक अंगुली दबाने में हुई गलती ने पूरे मध्य प्रदेश को तबाह कर दिया।

यहां कर्मचारियों को परेशान करने का और ट्रांसफर का गोरखधंधा बराबर फल-फूल रहा है। अपराधी और डकैत सिर उठा रहे हैं। आदिवासी और दलित छात्र-छात्राएं भत्तों के लिए तरस रहे हैं। बीते 5 वर्ष में हर स्कूल में, हर घर में बहन-बेटियों के लिए हमने शौचालय बनाया। घर-घर तक बिजली पहुंचाने का बीड़ा उठाया। गरीब से गरीब के घर में मुफ्त गैस का कनेक्शन दिया। आने वाले 5 वर्षों में हम पानी की समस्या पर गंभीरता से काम करने वाले हैं।आज मैं उन बेटियों-बहनों-माताओ का भी आभारी हूं ,जिन्होंने आगे आकर अपने इस सेवक को आशीर्वाद दिया है। मैं हर बहन-बेटी को आश्वस्त करता हूं कि बीते 5 वर्षों में महिला सशक्तिकरण की जो यात्रा शुरु की गई है, उसे और सशक्त किया जाएगा।

आज आयुष्मान भारत योजना ने देश को, गरीब को ये विश्वास दिया है। की अब पैसों की कमी बेहतर स्वास्थ्य के आड़े नहीं आएगी। 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज आज लाखों परिवारों को बीमारी के साथ साथ भीषण गरीबी में जाने से भी बचा रहा है। लोहिया जी ने कहा था कि हमारे देश की महिलाओं की दो मुख्य समस्या हैं, एक पानी की और दूसरी शौचालय की। नेहरु के सामने खड़े होकर वो बार-बार बोलते थे, इन्होंने नहीं सुनी। मैंने पिछले 5 साल में लोहिया जी का सपना पूरा करने के लिए शौचालय बनाने का अभियान चलाया है।

मोदी ने सबसे अपील किया कि 19 मई को भारी सख्या में मतदान पर पहुचे। कमल निशान पर बटन दबाये, मजबूत भारत और मजबूत सरकार के लिए अपना भरपुर समर्थन दें। जब आप पोलिंग बूथ में जायेगे। कमल के निशान पर वटन दबायेगे तो आप को 5 सकेण्ड लगेगा। आपके 5 सकेण्ट आपके 5 साल का मलिक बन जायेगी । जब आप कमल बटम दबाते है तो आतंकिये के सीने में टिगर दबाने का काम कर रहे हैं। मै कहता हूं आप के 5 सकेण्ड मेरे 5 साल। जब आप कमल के बटम पर वोट करेगे तो हर वो वोट मोदी के खाते में आयेगा। मैं देश के सभी मतदाताओं से कह रहा हूं कि 5 साल आपने जो मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया और मेरा साथ दिया इसके लिए मैं आपका सिर झुककर नमन करता हूं। और आने वाले 5 साल के लिए आप जो मुझे अपना आशीर्वाद देने जा रहे हैं उसके लिए भी मैं आपका धन्यवाद करता हूं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top