राष्ट्रीय

किसानो के मन की बात सुने प्रधानमंत्री, शहीद किसानों के परिजनों को मिले मुआवजा : श्रीनिवास बीवी

Shiv Kumar Mishra
6 Jan 2021 5:36 AM GMT
किसानो के मन की बात सुने प्रधानमंत्री, शहीद किसानों के परिजनों को मिले मुआवजा : श्रीनिवास बीवी
x
किसानों से माफी मांगकर कृषि कानून वापिस ले मोदी सरकार

नई दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा कृषि कानूनों को लेकर किसान विरोधी रवैय्या अपनाने की भारतीय युवा कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है. युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार से किसान हितों में तत्काल कृषि कानूनों को वापिस लेने और किसानो से माफ़ी मांगकर प्रायश्चित करने की मांग की है.

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा है कि देश का पेट भरने वाला अन्नदाता दिल्ली की दहलीज पर कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग को लेकर धरना दे रहा है लेकिन पीएम मोदी मौन हैं. उन्होंने कहा कि भीषण ठण्ड से किसानो की लगातार शहीद होने की खबरें आ रही हैं, कई किसानो ने सरकार के रवैय्ये से आहत होकर आत्महत्या की है लेकिन मोदी सरकार पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए असंवेदनशील बनी हुई है. उन्होंने कहा कि किसानो की मांगे न मानकर पीएम मोदी और उनकी सरकार महापाप कर रही ह.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने किसानो को अच्छे दिन का सपना दिखाकर ठगने का काम किया है, अब अन्नदाता अपने पुराने दिन ही वापिस लाने की मांग कर रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कोई नींव ही झूठ और धोखे की बुनियाद पर रखी हुई है. पीएम मोदी ने किसानों को लागत से ड्योढ़ा मूल्य दिलाने, सन् 2022 तक आय दुगनी करने का वादा किया था लेकिन सब जुमलेबाजी साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि भारत का युवा किसानो के साथ है. मोदी सरकार को जगाने के लिए अन्नदाता के साथ मिलकर लड़ रहा है.

श्रीनिवास बीवी ने कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानो के परिजनों को उचित मुआवजा केंद्र सरकार को तत्काल देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी को खुद के मन की जगह अब किसानो के मन की बात सुननी चाहिए.

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी श्री कृष्णा अल्लावारु ने कहा है कि युवक कांग्रेस पहले दिन से ही किसानों के साथ है। उनके संघर्ष का साथ देने के लिए किसानो की सेवा कर रहे हैं . उन्होने कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के मौत की जिम्मेदार भाजपा और मोदी सरकार है. घने कोहरे और ठण्ड में किसान लगातार हक और इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं लेकिन सत्ताधारी हृदयहीन बने बैठे है। उन्होंने कहा कि देश की आत्मा गाँव-देहात और अन्नदाता में बसती है लेकिन मोदी सरकार अन्नदाता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक हक खो चुकी है.

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी सरकार और भाजपा नेता स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने का शोर मचाते थे लेकिन सत्ता में आने के बाद मौन है. उन्होंने कहा कि पूरा देश अन्नदाता के साथ मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे दुर्वव्यवहार को देख रहा है जो वक़्त आने पर जवाब देगा. उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल किसानो से माफ़ी मांगकर उनकी सभी मांगे माननी चाहिए.

Next Story