Home > राजनीति > जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सुषमा स्वराज की याद में शोक सभा, PM मोदी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सुषमा स्वराज की याद में शोक सभा, PM मोदी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल

6 अगस्त 2019 को बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (67) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया है।

 Sujeet Kumar Gupta |  13 Aug 2019 12:13 PM GMT  |  नई दिल्ली

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सुषमा स्वराज की याद में शोक सभा, PM मोदी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस श्रद्धांजलि सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और अन्य नेता मौजूद हैं। भाजपा नेताओं के अलावा शोक सभा में विपक्षी पार्टियों के भी कई बड़े नेता मौजूद हैं।

इसके साथ ही केंद्रीय कैबिनेट ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्ति किया है। सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल और उनकी बेटी बांसुरी भी कार्यक्रम में मौजूद हैं. इस मौके पर प्रार्थना सभा आयोजित की गई है। शोक सभा की शुरुआत भजन गायक अनुराधा पोरवाल द्वारा या देवी सर्वभूतेषु ....श्लोक उच्चारण के साथ शुरू हुई। अनुराधा पोरवाल ने हे राम..., श्री राम चन्द्र कृपाल भजमन...वैष्णवजन तो तेने कहिये...श्रीकृष्ण गोविंद हरे मुरारी...ओ पालनहारे... भजन भी सुनाये।

बता दें कि 6 अगस्त 2019 को बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (67) का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था। जिसके बाद पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को लोधी रोड के दयानंद शवदाह गृह में किया गया । निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय में रखा गया, जहां लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और दूसरी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने स्वराज के अंतिम संस्कार में भाग लिया।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top