Home > राजनीति > राहुल गांधी बोले- मोदी जी का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि 4 इंच है सत्ता में लौटे तो खत्म करेंगे तीन तलाक कानून

राहुल गांधी बोले- 'मोदी जी का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि 4 इंच है' सत्ता में लौटे तो खत्म करेंगे तीन तलाक कानून

राहुल ने कहा कि मोदी जी समझ चुके हैं कि देश के लोगों को तोड़कर पीएम नहीं बना जा सकता है।

 Special Coverage News |  7 Feb 2019 9:19 AM GMT

राहुल गांधी बोले-

नई दिल्ली : दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। अल्पसंख्यकों के बीच पार्टी का आधार मजबूत करने के मकसद से गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया था। अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि आए राहुल ने इस दौरान मोदी सरकार पर तीखे वार किए। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी का चेहरा ध्यान से देखें तो आपको घबराहट दिखेगी। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ऐलान करते हुए सत्ता में आने पर तीन तलाक कानून खत्म करने की बात कही है।

राहुल ने कहा कि मोदी जी समझ चुके हैं कि देश के लोगों को तोड़कर पीएम नहीं बना जा सकता है। बीजेपी वाले कहते थे कि मोदी 15 साल तक पीएम रहेंगे, लेकिन कांग्रेस ने उनके इस दावे की धज्जियां उड़ा दी हैं। पहले बीजेपी के लोग कहते थे, 'अच्छे दिन आएंगे', लेकिन अब देश के लोग कहते हैं, 'चौकीदार चोर है'।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि आज नरेंद्र मोदी खुलकर बोल भी नहीं सकते हैं। चीन ने डोकलाम में नरेंद्र मोदी को टेस्ट किया, जिसके बाद चीन जाकर पीएम मोदी बिना किसी एजेंडा के बात करते हैं।चीन को भी पता लग गया कि नरेंद्र मोदी की छाती 56 इंच क्या, 4 इंच भी नहीं है। चीन के सामने इन्होंने हाथ जोड़े हैं। उन्होंने कहा कि मैं मोदी से पांच साल से लड़ रहा हूं, उन्हें जान गया हूं। आज अगर उन्हें मेरे साथ स्टेज पर खड़ा कर दो और बहस करा दो। ये डरपोक व्यक्ति हूं, ये व्यक्ति डरता हूं। जब इनके सामने कोई खड़ा होता है तो ये डर जाते हैं।

राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के लोग चाहते हैं कि सरकार नागपुर से चले। नरेंद्र मोदी देश को आगे से चलाएंगे और मोहन भागवत देश को पीछे से चलाना चाहते हैं। राहुल ने कहा, 'हमारा संविधान कांग्रेस पार्टी का नहीं, बल्कि देश का है। उसकी रक्षा करना सभी पार्टियों की है।' उन्होंने कहा कि आने वाले 3 महीने में देश इन्हें (बीजेपी) बताने जा रहा है कि देश ऊपर है और ये नीचे हैं।

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार के राज में सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहते हैं कि उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है। ये सोचते हैं कि देश नीचे है और ये ऊपर, लेकिन तीन महीने में ही देश इन्हें सच बता देगा। कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने बताया कि वहां बीजेपी के राज में एक मंत्रालय बनाकर 800 करोड़ रुपये संघ के लोगों को दिए गए. उन्होंने कहा कि देश के अधिकारियों को याद रखना चाहिए कि वह देश के लिए काम कर रहे हैं, ना कि संघ के लिए।

राहुल ने इस दौरान नितिन गडकरी की तारीफ की और कहा कि उन्होंने अच्छा भाषण दिया और कहा कि वह सबका काम किया। लेकिन इसके तुरंत बाद राहुल ने कहा कि गडकरी जी की छवि भी इतनी अच्छी नहीं है। आज बीजेपी के मंत्री भी कह रहे हैं कि उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है. राहुल ने कहा कि 2019 के चुनाव में हम बैकफुट पर नहीं फ्रंटफुट पर खेलेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top