Top
Home > राजनीति > यस बैंक को लेकर पीएम मोदी पर भड़के राहुल गांधी, ट्वीट कर निकाली भड़ास

यस बैंक को लेकर पीएम मोदी पर भड़के राहुल गांधी, ट्वीट कर निकाली भड़ास

आरबीआई द्वारा मौद्रिक सीमा निर्धारित करने के बाद से यस बैंक के जमाकर्ताओं को एटीएम से धन निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

 Sujeet Kumar Gupta |  6 March 2020 8:09 AM GMT  |  नई दिल्ली

यस बैंक को लेकर पीएम मोदी पर भड़के राहुल गांधी, ट्वीट कर निकाली भड़ास
x

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक पर रोक को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा- नो यस बैंक, मोदी और उनके आइडिया ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।

बतादें कि वित्तीय संकट से जूझ रहे यस बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक ने पैसा निकालने की ऊपरी सीमा निर्धारित कर दी है। इसके तहत खाताधारक अब यस बैंक से 50 हजार रुपये से ज्यादा रकम नहीं निकाल सकेंगे। निकासी की यह सीमा तीन अप्रैल, 2020 तक लागू रहेगी। रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया है। निदेशक मंडल पिछले छह माह से बैंक के लिए जरूरी पूंजी जुटाने में विफल रहा। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है।

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि येस बैंक के संबंध में निर्णय व्यापक पैमाने पर लिया गया, इसका लक्ष्य वित्तीय तंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक येस बैंक के पुनरोद्धार के लिए बहुत जल्द एक योजना लाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it