Top
Home > राजनीति > कोरोना से मची तबाही के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की ये बड़ी अपील

कोरोना से मची तबाही के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की ये बड़ी अपील

इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से आर्थिक लिहाज से ये बहुत मुश्किल वक्त है. ऐसे में इस वक्त सरकार किसी भी विदेशी को भारतीय कॉर्पोरेट के टेकओवर की अनुमति ना दे.

 Arun Mishra |  12 April 2020 3:25 PM GMT  |  दिल्ली

कोरोना से मची तबाही के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की ये बड़ी अपील
x

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस तबाही मचा रखी है. लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से आर्थिक लिहाज से ये बहुत मुश्किल वक्त है. ऐसे में इस वक्त सरकार किसी भी विदेशी को भारतीय कॉर्पोरेट के टेकओवर की अनुमति ना दे.

रविवार शाम राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'बड़े पैमाने पर आर्थिक मंदी ने कई भारतीय कॉरपोरेट्स को कमजोर कर दिया है. वो टेकओवर किए जाने के लिए आकर्षक टारगेट बन गए हैं. सरकार को चाहिए कि राष्ट्रीय संकट के इस समय में किसी भी भारतीय कॉर्पोरेट पर नियंत्रण की अनुमति नहीं दे.'



21 दिन का लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने पर हो रहा विचार

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने 25 मार्च को 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान किया था. 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा. राज्यों की मांग के बाद मोदी सरकार इस लॉकडाउन को दो सप्ताह और आगे बढ़ाने की योजना बना रही है.

लॉकडाउन की वजह से कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रही है. जिसकी वजह से अर्थव्यवस्था की हालत खराब है.

भारत में अर्थव्यवस्था में आएगी भारी गिरावट

वहीं, विश्व बैंक (World Bank) ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) ने भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) को जबर्दस्त झटका दिया है. इससे देश की आर्थिक वृद्धि दर (GDP Growth Rate) में भारी गिरावट आएगी. विश्व बैंक ने रविवार को 'दक्षिण एशिया की अर्थव्यवस्था पर ताजा अनुमान: कोविड-19 का प्रभाव' रिपोर्ट में कहा है कि 2019-20 में भारतीय अथव्यवस्था की वृद्धि दर घटकर पांच प्रतिशत रह जाएगी. इसके अलावा 2020-21 तुलनात्मक आधार पर अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर में भारी गिरावट आएगी और यह घटकर 2.8 प्रतिशत रह जाएगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it