राष्ट्रीय

राहुल ने दिया इस्तीफा तो स्मृति ने बोली ये बात उधर डॉ कुमार विश्वास ने कही ये बात

Special Coverage News
3 July 2019 1:48 PM GMT
राहुल ने दिया इस्तीफा तो स्मृति ने बोली ये बात उधर डॉ कुमार विश्वास ने कही ये बात
x

राहुल गांधी ने तमाम शंकाओं पर विराम लगाते हुए बुधवार को अपने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मैं लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेता हूं और इस कारण मैं कांग्रेस पद से इस्तीफा दे रहा हूं. राहुल गांधी के इस्तीफा देने विपक्षी नेता तंज कसने लगे हैं.

अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल के इस्तीफा देने पर कुछ ख़ास तो नहीं कहा लेकिन मुस्कुराते हुए- 'चलिए, जय श्रीराम' का तंज ज़रूर कास दिया. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में ईरानी ने अमेठी सीट से राहुल गांधी को कई हजार वोटों से हराया था. वहीं, बीजेपी नेता नलिन कोहली ने इस्तीफे पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस परिवार केंद्रित पार्टी है. वहां आशीर्वाद से अध्यक्ष बनते हैं.

कुमार विश्वास ने भी बोला हमला

आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर राहुल गांधी के इस्तीफे पर कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट किया, "कांग्रेस की हताशा समझ से बाहर है. जब सब तरफ़ एक ही सत्ता हो तब तो विपक्ष के लिए सबसे मुफ़ीद मैदान होता है! ज़मीनी,सच्चा मुश्किल जनसंघर्ष 100% सफलता का रास्ता है! डगमगाता विपक्ष जनहितों के खिलाफ है व हर सत्ता का अहंकार ऐतिहासिक सत्य, अत: असहमति के हाथो पर ज़्यादा ज़िम्मेदारी है."

'आम चुनावों में हार की जिम्मेदारी लेकर दिया इस्तीफा'

राहुल गांधी ने खुद को 2019 के आम चुनावों में हार के लिए जिम्मेदार बताया है. उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि आगे पार्टी की ग्रोथ के लिए जिम्मेदारी लेना जरूरी है. यह भी एक वजह है कि मैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

'दोबारा पार्टी को खड़ा करने के लिए होंगे कई इस्तीफे, पहला इस्तीफा मेरा हो'

राहुल गांधी ने दूसरी वजह बताई है कि पार्टी को दोबारा से खड़े किए जाने के लिए कड़े फैसले लेने की जरूरत है और कई सारे लोगों की जिम्मेदारी 2019 के आम चुनावों में हार के लिए तय की जाएगी. ऐसे में दूसरों को जिम्मेदार ठहराना और पार्टी अध्यक्ष होने के नाते मेरी जिम्मेदारी को नजरअंदाज करना न्यायपूर्ण नहीं होगा


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story