Home > राजनीति > राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ, कांग्रेस पर कंसा तंज

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ, कांग्रेस पर कंसा तंज

 Sujeet Kumar Gupta |  12 Aug 2019 8:58 AM GMT  |  नई दिल्ली

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ, कांग्रेस पर कंसा तंज

भोपाल। राज्यसभा सांसद अमर सिंह श्रावण के अंतिम सोमवार को भगवान महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर शब्दों से हमलावर दिखे और तंज कसने से पीछे नही रहे जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जमकर तारीफ की। राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने सोमवार को सुबह उज्जैन पहुंचे। यहां उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर भगवान महाकाल के दर्शन कर पूजन और अभिषेक किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ की और सरकार के इस कदम को ऐतिहासिक बताया।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की भाषा पाकिस्तान जैसी है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाना कांग्रेस की ऐतिहासिक भूल थी जिसके कारण जम्मू कश्मीर स्वर्ग से नर्क बन गया था। इसके कारण मुट्ठीभर नेताओं ने कश्मीर को उन्नति से वंचित रखा। उन्होंने कहा कि पहले कश्मीर में दिया जाने वाला करोड़ों रुपया कुछ राजनीतिक लोग और अधिकारियों की जेबों को गर्म करता था। अब गांधी परिवार के लोग इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पक्ष में वोटिंग की है। जब राज्यसभा में 370 पर वोटिंग हुआ तो 125 मत पक्ष में पड़े जबकि 61 मत विपक्ष के तरफ गये इस तरह राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पास हो गया।

कांग्रेस में अध्‍यक्ष पद को लेकर भी अमर सिंह ने चुटकी ली. सिंह ने कहा कि 'कांग्रेस में केकड़ा संस्कृति है जो एक दूसरे को नीचे खींचते हैं इसीलिए गांधी परिवार के इन तीन सदस्यों में कोई अध्यक्ष बनना था। कांग्रेस ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्‍यक्ष चुना है।

रविवार को मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने सरदार पटेल को नहीं देखा, लेकिन उनकी झलक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह में देखने को मिलती है। बता दें कि इससे पहले सुपरस्टार रजनीकांत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की प्रशंसा की. रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को 'कृष्ण और अर्जुन' जैसा बताया था। अमर सिंह ने तीन तलाक के खिलाफ भी कानून का समर्थन किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top