राजनीति

एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडेय का इस्तीफ़ा!

Shiv Kumar Mishra
28 Jun 2024 12:48 PM GMT
एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडेय का इस्तीफ़ा!
x
एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडेय का इस्तीफ़ा!

28 जून 2024, नोएडा: एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे लगभग दो दशकों के लंबे और फलदायी जुड़ाव के बाद समूह से अलग हो रहे हैं। पांडे 2005 में एबीपी नेटवर्क में शामिल हुए और वर्षों तक प्रमुख पदों पर रहे, जिसने ब्रांड को देश के सबसे सफल और सम्मानित प्रसारकों में से एक बनाने में योगदान दिया। जनवरी 2019 में, पांडे को एबीपी नेटवर्क के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया और उनके नेतृत्व में, एबीपी नेटवर्क ने प्रसारण और डिजिटल क्षेत्र में अप्रयुक्त वर्टिकल और बाजारों में और विविधता लाई।

अविनाश पांडे के पास क्षेत्रीय और डिजिटल होने की क्षमता को पहचानने की दूरदर्शिता थी, जिसमें मांग वाले अखिल भारतीय दर्शकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रीमियर कंटेंट बनाने पर जोर दिया गया था।

एबीपी नेटवर्क के मुख्य संपादक और निदेशक, अतीदेब सरकार ने एबीपी नेटवर्क में उनके योगदान के लिए अविनाश पांडे को धन्यवाद दिया और कहा, “मैं एबीपी नेटवर्क में उनके अपार योगदान के लिए अविनाश को धन्यवाद देना चाहता हूं। कंपनी में अपने दो दशकों के कार्यकाल के दौरान, कंपनी की पहुंच, राजस्व और प्रभाव में कई गुना वृद्धि हुई है। पिछले पांच वर्षों में उनके नेतृत्व ने हमें जम्मू से कन्याकुमारी तक अपनी पहुंच बढ़ाते हुए डिजिटल प्रसारण में सबसे आगे रखा है। उन्होंने हमारे पुरस्कार विजेता शताब्दी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। व्यक्तिगत रूप से, उनके साथ काम करना एक खुशी की बात रही है, वे मेरे पेशेवर सफर में एक खुशमिजाज साथी और एक दोस्त रहे हैं। अविनाश, आपने एबीपी परिवार में जो कुछ भी लाया है, उसके लिए धन्यवाद। हम आपके भविष्य के प्रयासों में सफलता और खुशी की कामना करते हैं।”

अविनाश पांडे ने कहा, “मैं सरकार परिवार और विशेष रूप से मुख्य संपादक और निदेशक अतिदेब सरकार को मुझ पर इतना विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, कि मैं एबीपी नेटवर्क की डिजिटल और प्रसारण में उत्कृष्टता की रोमांचक यात्रा में एक सार्थक भूमिका निभा सका। मुझे उनमें जीवन भर के लिए एक अच्छा दोस्त मिला है। मैं 20 वर्षों में यह सब हासिल कर सका क्योंकि मेरे आसपास एक बेहतरीन टीम थी। मैं उनसे मिलकर और उनके साथ काम करके भाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ और मेरे बीच एक ऐसा रिश्ता बन गया है जो जीवन भर चलने वाला है।” अविनाश पांडे ने कहा कि एबीपी नेटवर्क हमेशा उनके दिल में एक खास जगह रखेगा।

उन्होंने कहा: “कोई एबीपी छोड़ देता है, लेकिन एबीपी कभी किसी व्यक्ति को नहीं छोड़ता।” एबीपी नेटवर्क के सीईओ के रूप में, श्री पांडे ने भारत के अग्रणी टेलीविजन और डिजिटल नेटवर्क का नेतृत्व किया, जिसमें चार टीवी चैनल केबल और सैटेलाइट पर 24×7 चलते हैं, डिजिटल पर आठ भाषाओं में सेवा देते हैं, और कुल 500 मिलियन से अधिक दर्शकों को छूते हैं। वह एबीपी स्टूडियो के संस्थापक निदेशक हैं, जिसने पुरस्कार विजेता फिल्में और टीवी सीरीज बनाई हैं।अविनाश पांडे वर्तमान में इंटरनेशनल एडवरटाइजिंग एसोसिएशन (इंडिया चैप्टर) के अध्यक्ष भी हैं।

Next Story