राष्ट्रीय

दिल्ली हिंसा को शरद पवार ने दिल्ली विधानसभा से जोड़ते हुए भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

Sujeet Kumar Gupta
1 March 2020 1:25 PM GMT
दिल्ली हिंसा को शरद पवार ने दिल्ली विधानसभा से जोड़ते हुए भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप
x
सत्तारूढ़ पार्टी यानी बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी और अब सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने में लगी है- शरद पवार

दिल्ली में हिंसा भले ही थमी हुई नजर आ रही है, लेकिन अब भी स्थिति पूरी तरह सामान्य नहीं हो पाई है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों से अभी तक मिल रही लाशें लोगों के रोंगटे खड़े कर रही है। रविवार को गोकुलपुरी इलाके से तीन और शव बरामद किए गए। इस तरह अब इस हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 45 हो गया है। लेकिन दिल्ली हिंसा को लेकर लगातार सियासी बयानबाजी हो रही है।

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरा एनसीपी चीफ शरद पवार ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा दिया है। इसके लिए उन्होंने दिल्ली चुनाव में बीजेपी को मिली हार को हथियार बनाया है।

आगे उन्होने कहा कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली जल रही है। सत्तारूढ़ पार्टी यानी बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी और अब सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने में लगी है।

बतादें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने रविवार को देश की सबसे अमीर मानी जाने वाली बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनाव की तैयारी के मद्देनजर मुंबई में 'मिशन बीएमसी 2022' की शुरुआत की। वर्तमान समय में बीएमसी का नेतृत्व एनसीपी की साथी शिवसेना के पास है। बीएमसी चुनाव दो साल बाद होने हैं, लेकिन पवार अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी लोगों को संबोधित किया और कहा कि एनसीपी कार्यकर्ताओं को हमारे सहयोगियों के बारे में भ्रम या गलतफहमी नहीं होनी चाहिए क्योंकि आने वाले दिनों में हमें एक साथ चुनाव लड़ना है।


Next Story