राष्ट्रीय

राहुल गांधी के विदेश जाने पर शरद पवार ने कसा तंज, ऐसी बात सुनकर कसमसा जाएगी कांग्रेस

Special Coverage News
19 Dec 2019 5:53 AM GMT
राहुल गांधी के विदेश जाने पर शरद पवार ने कसा तंज,  ऐसी बात सुनकर कसमसा जाएगी कांग्रेस
x
दरअसल, शरद पवार ने कहा, देश को बीजेपी (BJP) के ऐसे विकल्प की जरूरत है जो देश में टिक सके.

नई दिल्ली : हर ऐन मौके पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की विदेश यात्रा पर बीजेपी (BJP) तो पहले से ही तंज कसती रही है, लेकिन अब कांग्रेस (Congress) के सबसे विश्‍वस्‍त सहयोगी एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने ऐसी बात कही है, जो कांग्रेस को नागवार गुजर सकती है. शरद पवार ने दरअसल कहा, देश को बीजेपी (BJP) के ऐसे विकल्प की जरूरत है जो देश में टिक सके. उन्‍होंने कहा कि इस तरह के संकेत हैं कि देश के कुछ हिस्सों में भाजपा विरोधी भावनाएं उमड़ रही हैं. शरद पवार ने कहा, देश में बीजेपी का ऐसा विकल्‍प होना चाहिए, जो देश में टिक सके.

बता दें कि राहुल गांधी अभी दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने कहा था, दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ली नाक-योन से मुलाकात की. राहुल गांधी की दक्षिण कोरिया की यात्रा ऐसे समय हो रही है, जब देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बवाल मचा हुआ है. राहुल गांधी की गैर मौजूदगी में प्रियंका गांधी ने दिल्‍ली के इंडिया गेट पर प्रदर्शन की कमान संभाली थी. शरद पवार का यह बयान इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा था- ऐसा लगता है कि गैर-भाजपाई दल समान मुद्दों पर एक साथ आ रहे हैं. सरकार का मुकाबला करने के लिहाज से एक अधिक संगठित ढांचा बनाने के लिए इन दलों को और वक्त चाहिए.

शरद पवार ने आगे कहा, ऐसी उम्मीद थी कि अशांति कुछ राज्यों तक सीमित रहेगी, लेकिन बीजेपी के शासन वाले असम, त्रिपुरा, उत्‍तर प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्‍यों में इस कानून का व्‍यापक विरोध हो रहा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story