Home > राजनीति > नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के नेता संजय राउत का आया बयान, जहां मोदी कैबिनेट ने इस पर लगा दी है मुहर

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के नेता संजय राउत का आया बयान, जहां मोदी कैबिनेट ने इस पर लगा दी है मुहर

 Sujeet Kumar Gupta |  4 Dec 2019 10:41 AM GMT  |  नई दिल्ली

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के नेता संजय राउत का आया बयान, जहां मोदी कैबिनेट ने इस पर लगा दी है मुहर

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल (सीएबी) पर मोदी कैबिनेट ने मुहर लगा दी है. इस बिल का कांग्रेस समेत कई पार्टियां विरोध कर रही हैं लेकिन कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने वाली शिवसेना ने बिल का समर्थन किया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारा रुख हमेशा घुसपैठियों के खिलाफ रहा है. मुंबई में हमने बांग्लादेशियों से सामना किया है. राष्ट्रीय सुरक्षा पर हम हमेशा किसी भी सरकार के साथ हैं।

संजय राउत ने कहा कि हर राज्य के बिल के बारे में अलग-अलग राय है, दूसरों की राय भी लेनी चाहिए. असम में बीजेपी के मुख्यमंत्री भी इसका विरोध कर रहे हैं. मैं किसी भी धर्म के बारे में चिंतित नहीं हूं और मुझे पता है कि मुंबई में क्या हो रहा है. हम देखेंगे कि यह बिल कब सदन में आएगा.

इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 को अपनी मंजूरी दे दी. इस बिल के संसद में पारित होकर कानून बन जाने के बाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न के शिकार हिंदुओं, ईसाइयों, सिखों, पारसियों, जैनों और बौद्ध अनुयाइयों को भारत की नागरिकता दी जा सकेगी।

मोदी सरकार ने पिछले कार्यकाल के दौरान इसी साल जनवरी में बिल लोकसभा में पास करा लिया था, लेकिन विपक्षी दलों के विरोध के कारण राज्यसभा में पास नही हो सका था।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top