Home > राजनीति > सुब्रमण्यम स्वामी ने इमरान खान के शपथग्रहण में सिद्धू के शामिल होने की खबरों पर ये क्या कह दिया!

सुब्रमण्यम स्वामी ने इमरान खान के शपथग्रहण में सिद्धू के शामिल होने की खबरों पर ये क्या कह दिया!

स्वामी ने नवजोत सिंह सिद्दू के शामिल होने को लेकर कहा कि अगर उनके दिमाग में थोड़ा भी संतुलन हुआ तो वो ऐसा नहीं करेंगे।

 Special Coverage News |  14 Aug 2018 7:55 AM GMT  |  दिल्ली

सुब्रमण्यम स्वामी ने इमरान खान के शपथग्रहण में सिद्धू के शामिल होने की खबरों पर ये क्या कह दिया!Subramanian Swamy (File Photo)

नई दिल्ली : बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान में 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद के लिए होने वाले शपथग्रहण सामारोह में कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू के शामिल होने को लेकर कहा कि अगर उनके दिमाग में थोड़ा भी संतुलन हुआ तो वो ऐसा नहीं करेंगे।

स्वामी ने कहा, 'मुझे नहीं लगता वो स्थिर दिमाग़ के हैं। थोड़ा भी संतुलन दिमाग़ में है तो पाकिस्तान नहीं जाएंगे। यह उनके राजनीतिक भविष्य के दृष्टिकोण से नुकसान पहुंचाने वाला फ़ैसला होगा। इसको लोग गद्दारी समझेंगे। कोई माफ नहीं करेंगा।'

इससे पहले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान के होने वाले नए पीएम इमरान खान को मोहम्मद गौरी बताते हुए उनके शपपग्रहण में शामिल होने वालों को आतंकी करार दिया था। उन्होंने कहा, 'जो भी शपथग्रहण समारोह में जाएगा उन्हें आतंकी माना जाएगा।'



बता दें कि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इस बारे में सिद्धू ने मीडिया को बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की अपनी इच्छा से अवगत करा दिया है।

पंजाब सरकार ने भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किए जाने की पुष्टि की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, 'प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है। इसके अलावा खान ने फोन पर सिद्धू को निजी आमंत्रण भी दिया है, जिसे सिद्धू ने पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार कर लिया है।'

सिद्धू के अलावा, दो अन्य महान भारतीय क्रिकेटरों सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी निमंत्रण भेजा गया है। सिद्धू और देव क्रिकेटर से नेता बने खान के समकालिक थे और दोनों ने खान के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विरुद्ध कई मैच खेले थे।

ज़ाहिर है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के चेयरमैन इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय हो गई है। वे आजादी का जश्न मनाने के बाद 18 अगस्त प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके पहले इस्लामाबाद में पार्टी की संसदीय समिति की बैठक हुई, जिसमें PTI ने इमरान को प्रधानंत्री पद के लिए नामांकित किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top