Home > राजनीति > पीएम मोदी के लिए इस चुनाव में बड़ी चुनौती होंगीं ये 3 महिलाएं?

पीएम मोदी के लिए इस चुनाव में बड़ी चुनौती होंगीं ये 3 महिलाएं?

पीएम मोदी के लिए इस लोकसभा चुनाव में तीन ताकतवर महिलाओं से भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी?

 Special Coverage News |  2019-02-02T15:03:50+05:30  |  दिल्ली

पीएम मोदी के लिए इस चुनाव में बड़ी चुनौती होंगीं ये 3 महिलाएं?

नई दिल्ली : 2019 लोकसभा चुनाव में बस कुछ दिन बाकी हैं. सारी राजनैतिक पार्टियां अपनी-अपनी जमीन तैयार करने में जुट गईं हैं. ऐसे में मौजूदा मोदी सरकार के लिए वापसी का रास्ता इतना आसान नहीं है. मोदी सरकार की घेराबंदी के लिए सभी राजनैतिक पार्टियां गठबंधन भी बनाने में लगीं हुईं हैं. वहीं, पीएम मोदी के लिए इस चुनाव में तीन ताकतवर महिलाओं से भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी?

जानकारों की मानें तो समाज के अलग वर्गों से आने वाली तीन शक्तिशाली महिलाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए जीत में बड़ी चुनौती बनकर सामने आ सकती है. जिनमें अभी हाल ही में राजनीति में एंट्री करने वालीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहिन प्रियंका गांधी. दो अन्य सीनियर महिला राजनेता पश्चिम बंगाल की फायर ब्रांड मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी एकता की वकालत कर रही हैं.




बीजेपी छोड़ चुके वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा कहते हैं, 'विपक्ष के पास बीजेपी से ज्यादा मजबूत महिला नेतृत्व है। जनता अगले आम चुनाव में इस नेतृत्व को वोट करेगी और खासतौर पर महिलाओं का समर्थन मिलेगा।' उन्होंने कहा, 'बीजेपी के लिए यह परेशान होने का वक्त है, खासतौर पर तीन हिंदीभाषी राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद।'

प्रियंका की राजनीति में औपचारिक एंट्री पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मानाया था। तमाम वरिष्ठ नेताओं ने इसे स्वागतयोग्य फैसला बताया है। हालांकि मायावती और ममता के पास प्रियंका से कहीं ज्यादा अनुभव है और माना जा रहा है कि दोनों अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का चेहरा हो सकती हैं।


Tags:    
Share it
Top