राष्ट्रीय

यूपी:पीएम मोदी चुनाव से पहले यूपी की जनता को देने जा रहे बड़ी सौगात..

यूपी:पीएम मोदी चुनाव से पहले यूपी की जनता को देने जा रहे बड़ी सौगात..
x
यूपी के सिद्धार्थ नगर जिले से 9 नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज हो गई है. सभी सियासी दल वोटरों को लुभाने में जुट गए है.वही यूपी में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी सत्ता में पुनः वापसी के लिए पूरी मजबूती से जुट गई है.जहा एक तरफ यूपी के सीएम योगी लगातार जनता को योजनाओ की सैगात दे रहे है.इसी बीच शुक्रवार को पीएम मोदी यूपी की जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.पीएम मोदी सिद्धार्थ नगर जिले से 9 नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे.

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यूपी के सिद्धार्थ नगर जिले से 9 नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे.उद्घाटन के बाद नए मेडिकल कॉलेजों में काम शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही यूपी में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर अब 48 हो जाएगी. मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन के अलावा पीएम मोदी इन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और कर्मचारियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र भी देंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ की योजना यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज तैयार करने की है.

जिन जिलों में 9 नए मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहे हैं उनमें देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थ नगर शामिल हैं. बता दें कि साल 2017 तक राज्य में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे.

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन को लेकर सीएम योगी के दफ्तर से 21 जुलाई को इस सन्दर्भ एक ट्वीट भी किया गया था. इस ट्वीट में कहा गया था कि पीएम नरेंद्र मोदी जी द्वारा 30 जुलाई को प्रदेश के 9 जनपदों देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में नवस्थापित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है.






Next Story