Top
Home > राजनीति > BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के बयान से मचा लोकसभा में हंगामा

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के बयान से मचा लोकसभा में हंगामा

 Shiv Kumar Mishra |  6 Feb 2020 4:23 AM GMT

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के बयान से मचा लोकसभा में हंगामा
x

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे धरना पर बुधवार को कहा, "अगर बहुसंख्य समुदाय के लोग सतर्क नहीं हुए तो वह दिन दूर नहीं जब देश में मुगल राज शुरू हो जाएगा. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक लोकसभा में उनके बयान के बाद विपक्ष के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उनके इस बयान के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी सांसद ने चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की.

'पीएम मोदी ने दशकों से लंबित मुद्दों का समाधान किया'

उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी ने कई मुद्दों को सुलझाया, जो दशकों से समस्या बनी हुई थी. अगर नया इंडिया बनाना है तो ऐसी समस्याओं का समाधान करना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए बना है. यह किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है. इस कानून के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वालों को नागरिकता दी जाएगी है.'' तेजस्वी सूर्या ने कहा कि पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370, अयोध्या रामजन्म भूमि विवाद, बोडो समस्या और तीन तलाक जैसी समस्या का समाधान किया है.

नागरिकता कानून पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन- अधीर

बता दें कि संसद के बजट सत्र शुरू होने के बाद चौथे दिन विपक्ष की ओर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत हेगड़े के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा और कुछ ऐसा कहा जिसे बाद में संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया.

उन्होंने कहा कि ये लोग राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं. लोकसभा में शून्यकाल की शुरुआत होते ही अधीर रंजन चौधरी जब बोलने खड़े हुए तो हंगामा होने लगा. अधीर रंजन ने कहा कि देशभर में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहा है, कहीं पर भी कुछ विवाद नहीं हुआ है.

इसी दौरान अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग महात्मा गांधी को गाली दे रहे हैं. महात्मा गांधी को राम का पुजारी कहते हुए अधीर रंजन बोले कि ये राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता ने बीजेपी नेताओं की तुलना 'रावण की संतान' से की.

Tags:    
Next Story
Share it