Home > राजनीति > वीरप्पा मोइली ने राहुल गांधी को किया आगाह, इस्तीफा से पहले करना होगा ये बड़ा काम

वीरप्पा मोइली ने राहुल गांधी को किया आगाह, इस्तीफा से पहले करना होगा ये बड़ा काम

राहुल गांधी अभी भी पार्टी के अध्यक्ष हैं और उन्हें पार्टी पर शासन करना है।

 Sujeet Kumar Gupta |  8 Jun 2019 7:20 AM GMT  |  नई दिल्ली

वीरप्पा मोइली ने राहुल गांधी को किया आगाह, इस्तीफा से पहले करना होगा ये बड़ा काम

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा चुनाव पर मन माफिक परिणाम नही आने पर मंथन कर रही कांग्रेस पार्टी अपनी अगामी चुनाव के रणनीति बनाने में लगी है। कांग्रेस के कद्दावर नेता वीरप्पा मोइली ने आज कहा कि कांग्रेस के लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं, कुछ राज्यों में अनुशासन की धज्जियां उड़ रही हैं, लेकिन पार्टी आराम की स्थिति में नहीं रह सकती। राहुल गांधी अभी भी पार्टी के अध्यक्ष हैं और उन्हें पार्टी पर शासन करना है। अनुशासनहीनता को कड़े हाथ से निपटाया जाना चाहिए।

मोइली ने कहा कि भले ही राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ना चाहते हैं, लेकिन पार्टी के ठीक से पुनर्गठन के बाद ही उन्हें ऐसा करना होगा, क्योंकि वह अकेले ही ऐसा कर सकते हैं। उसके पास उस तरह की लीडरशिप क्वालिटी है। यहां तक कि अगर वह छोड़ना चाहता है, तो उसे इसे सही व्यक्ति, दाहिने हाथों को सौंपना होगा।

17वीं लोकसभा में कांग्रेस को केवल 52 सीटों पर विजय मिली है। इससे बौखलाई पार्टी में कलह की स्थिति उत्पन्न हो गई। और तमाम कांग्रेस के कद्दावर नेता इस्तीफा देने शुरु कर दिये। यहां तक की कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपना इस्तीफा देने पर तुल गये। लेकिन पार्टी के कई नताओं को समझाने पर वो कुछ पल के लिए रुक गये। राहुल को मनाने में उनकी मां सोनिया गांधी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आदि लोग मनाने में लगे थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top