Top
Home > राजनीति > 5-5 डिप्टी सीएम बनाकर आखिर क्या संदेश देना चाहते है मुख्यमंत्री

5-5 डिप्टी सीएम बनाकर आखिर क्या संदेश देना चाहते है मुख्यमंत्री

रेड्डी के इस फैसले के बाद पार्टी के विधायक एमएम शैक ने खुशी जताई है।

 Sujeet Kumar Gupta |  7 Jun 2019 9:42 AM GMT  |  नई दिल्ली

5-5 डिप्टी सीएम बनाकर आखिर क्या संदेश देना चाहते है मुख्यमंत्री
x

हैदराबाद । आंध्र प्रदेश के नये सीएम जगमोहन रेड्डी ने 30 मई को शपथ ग्रहण किये थे। इसके बाद बाद में नवनिर्वाचित वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार 8 मई को दोपहर शपथ लेगी। सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी की इस सरकार में 5 उप मुख्य मंत्री बनाये जाने की संभावना है। दरअसल वाईएसआर सरकार नया राजनीतिक प्रयोग करने जा रही है। वाइएसआरसीपी के विधायक मोहम्मतद मुस्तआफा शेख ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि राज्यर केबिनेट में 5 उप मुख्यंमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण में मुख्य मंत्री के अलावा 5 उप मुख्यमंत्री और 19 केबिनेट मंत्री शपथ लेंगे।

आपको बतादे कि उन्होंने कहा कि ये पांचों उपमुख्य मंत्री पांच विभिन्नु समुदायों से आएंगे। इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पुसंख्याक और कापु समुदाय का प्रतिनिधित्वी होगा। इसी के साथ ही ये उपमुख्यजमंत्री राज्य के 5 अलग-अलग क्षेत्रों यानी रायलसीमा, प्रकाशम, कृष्णा डेल्टा, गोदावरी, वाइजाग का प्रतिनिधित्वग भी करेंगे जगनमोहन की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कुल 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी ।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it