Home > राज्य > उत्तराखण्ड > देहरादून > बेटी श्रेयशी निशंक के विधिवत सेना में भर्ती होने पर, पिता निशंक बोले मेरे लिए आज का दिन गौरवशाली

बेटी श्रेयशी निशंक के विधिवत सेना में भर्ती होने पर, पिता निशंक बोले मेरे लिए आज का दिन गौरवशाली

 Special Coverage News |  23 Dec 2018 3:34 AM GMT  |  हरिद्वार

बेटी श्रेयशी निशंक के विधिवत सेना में भर्ती होने पर, पिता निशंक बोले मेरे लिए आज का दिन गौरवशाली

देश की सेना में अब तक मिले आंकड़ों के मुताबिक़ सेना में राजनैतिक पार्टी के लोंगों और नेताओं के बच्चे भर्ती नहीं होते है. लेकिन उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी ने आर्मी मेडिकल सर्विसेज के MOBC 2024 कोर्स को सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है.

बीजेपी नेता डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि मित्रों आज का दिन मेरे लिए अत्यंत गौरवशाली है. क्योंकि आज बेटी श्रेयशी निशंक ने विधिवत सेना में आर्मी मेडिकल सर्विसेज के MOBC 2024 कोर्स को सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है. उत्तराखण्ड वीर भूमि रही है, जहां हर परिवार से औसतन एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करता है. मेरे लिए ये गर्व का विषय है कि मेरी बेटी अब देश की रक्षा का काम करेगी.

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी बेटी ने उत्तराखण्ड की उच्च परंपरा को जीवित रखने में योगदान दिया है. मैं प्रदेश और देश की सभी बेटियों को आह्वान करना चाहता हूं कि उन्हें सेना को बतौर कैरियर चुनकर उत्तराखण्ड और देश को गौरान्वित करना चाहिए.

कुछ दिन पहले भी रमेश पोखरियाल ने फेसबुक पोस्‍ट में कहा है कि साथियों, मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. आप सब से यह बात साझा करते हुए की मेरे पुत्री डॉ श्रेयशी निशंक ने उत्तराखण्ड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रूप से सेना में बतौर अफसर आर्मी मेडिकल कोर में ज्‍वॉइन कर लिया है. मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया.

उन्‍होंने आगे लिखा है कि आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं और हमारा फर्ज बनता हैं कि हम अपनी बेटियों को बेटों के बराबर शिक्षा दिलवाने का काम करें. अब हमको बेटियों को भी आगे बढने का मौका देना होगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top