Top
Home > यहां कल से नहीं बिकेगी दारू, शराब व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला

यहां कल से नहीं बिकेगी दारू, शराब व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला

जिले में शराब के शौकीनों को खासी परेशानी होने वाली है क्योंकि जिले के शराब व्यापारियों ने शुक्रवार से शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया है.

 Shiv Kumar Mishra |  14 May 2020 9:43 AM GMT  |  उधमसिंहनगर

यहां कल से नहीं बिकेगी दारू, शराब व्यापारियों ने लिया बड़ा फैसला

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में शराब के शौकीनों को खासी परेशानी होने वाली है क्योंकि जिले के शराब व्यापारियों ने शुक्रवार से शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया है. शराब व्यापारियों ने ये फैसला सरकार की आबकारी नीति से परेशान होकर लिया है.

क्यों नाराज हैं शराब व्यापारी

शराब बेचने वाले व्यापारियों का कहना है कि राज्य सरकार की ओर से शराब की बिक्री पर जो सरचार्ज लगाया जाता है, वो इस वित्त वर्ष में शराब कारोबारी पूरा नहीं कर सकते क्योंकि इस समय देश कोरोनावायरस वैश्विक महामारी से जूझ रहा है और सैलानियों की प्रदेश में कमी है. ऐसे में शराब कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा. ऐसे में सरकार की ओर से दिया गया टारगेट भी पूरा करना उनके लिए संभव नहीं होगा. शराब कारोबारियों का मानना है कि सरकार को इस वित्तीय वर्ष में उन्हें छूट देने की जरूरत है लेकिन सरकार ने शराब के दाम बढ़ा दिए हैं. सरकार के इस फैसले से शराब कारोबारियों को काफी नुकसान हो रहा है. कोविड-19 से लिया जाने वाला टैक्स भी उन्हें रास नहीं आ रहा. उन्होंने इस संदर्भ में जिले के डीएम को ज्ञापन देकर बताया है कि 15 मई 2020 से जिले के सभी ठेके संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

'नहीं होने देंगे शराब की बिक्री'

शराब कारोबारी कहते हैं कि अगर सरकार उनकी मांग को नहीं मानती है तो ऊधम सिंह नगर जिले के सभी शराब कारोबारी 15 मई से शराब की बिक्री पर रोक लगाते हुए पूरी तरह शराब की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा और किसी भी प्रकार से शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it