पंजाब

81 साल की दादी के हौंसले के आगे कोरोना वायरस भी हार गया!

Arun Mishra
7 April 2020 1:57 AM GMT
81 साल की दादी के हौंसले के आगे कोरोना वायरस भी हार गया!
x
81 वर्षीय कुलवंत निर्मल कौर की लड़ाई देश-दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस से थी।

चंडीगढ़। कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की तैयारियों की जहां दुनिया भर में तारीफ हो रही है वहीं 81 साल की एक बुजुर्ग महिला ने भी अपने हौंसले से कोरोना वायरस को चारों खाने चित कर दिया है। अब वो पूरी तरह स्वस्थ होकर घर पहुंच चुकी है।

पंजाब के मोहाली जिले की रहने वालीं 81 वर्षीय कुलवंत निर्मल कौर की लड़ाई देश-दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस से थी। कुलवंत ने जीत का इरादा नहीं खोया। जीतने की इसी चाहत ने उन्हें उनके चहेतों के बीच लौटा दिया है। 81 साल की उम्र, डायबिटीज, हाइपरटेंशन के साथ-साथ पांच स्टेंट्स होने के बावजूद उन्होंने कोरोना को हरा दिया है। सोमवार को वो मैक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर वापस घर लौट गई हैं।

इस महामारी से जब कुलवंत ने जंग जीत ली तो उन्होंने सभी डॉक्टर्स, नर्सों और जिंदगी बचाने की दुआ करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद कहा। लोगों का कहना है कि यह किसी करिश्मे से कम नहीं है।

इससे पहले केरल के कोट्टायम जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे बुजुर्ग भारतीय व्यक्ति और उनकी पत्नी को पूरी तरह से संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। यह जानकारी देते हुए कोट्टयम के अधिकारियों ने बताया कहा कि थॉमस अब्राहम की आयु 93 साल और उनकी पत्नी मरियम्मा की आयु 88 साल थी।पिछले 9 मार्च से दोनों बुजुर्ग दंपति कोट्टयम के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे। आखिर में दोनों की जीत हुई। जिस पर दोनों के परिजनों के अलावा मेडिकल स्टाफ ने भी खुशी व्यक्त की।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story