Top
Home > राज्य > पंजाब > अमृतसर > करतारपुर कॉरिडोर: जब पूर्व पीएम सरदार मनमोहन सिंह से पगड़ी पहने मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी!

करतारपुर कॉरिडोर: जब पूर्व पीएम सरदार मनमोहन सिंह से पगड़ी पहने मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी!

पूर्व पीएम सरदार मनमोहन सिंह से पगड़ी पहनकर मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो माहौल भी खुशनुमा हो गया.

 Special Coverage News |  9 Nov 2019 10:04 AM GMT  |  अमृतसर

करतारपुर कॉरिडोर: जब पूर्व पीएम सरदार मनमोहन सिंह से पगड़ी पहने मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी!

अमृतसर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जब करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करने पंजाब पहुंचे तो सिख पगड़ी में दिखे। पूरे समय वह किसी सिख की तरह भगवा पग में ही रहे। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ उनकी एक दिलचस्प मुलाकात हुई, जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं।

यह तस्वीर अपने आपमें सब कुछ कह रही है। चुनाव प्रचार या आम दिनों में बीजेपी और कांग्रेस में भले ही वार-पलटवार का दौर चलता रहे पर यहां पीएम मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पूरी गर्मजोशी से मिले।

दोनों ने बेहद खुशनुमा माहौल में हाथ मिलाया और सबसे खास बात, जो तस्वीर में भी दिख रही है कि पीएम मोदी को सिख पगड़ी पहने देख मनमोहन सिंह काफी प्रसन्न दिखे। तस्वीर में भी उनकी मुस्कुराहट साफ देखी जा सकती है। इस दौरान मोदी विनम्र भाव से नजरे झुकाए रहे। दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पंजाब में करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया। यह कॉरिडोर डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित नारोवाल जिले के करतारपुर स्थित दरबार साहिब से जोड़ेगा। उन्होंने 500 भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को भी रवाना किया।

सिख श्रद्धालुओं का पहला 'जत्था' करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल हो गया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की भावनाओं का आदर करने के लिए पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान का शनिवार को आभार जताया। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले करतार साहिब कॉरिडोर के खुलने से काफी खुशी हुई है। मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह से पहले इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के उद्घाटन से पहले कहा, 'गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा करना अब आसान होगा।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it