अमृतसर

कोरोना वायरस : अमृतसर में दो मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव, भारत में अब तक 33 मामले आए सामने

Arun Mishra
7 March 2020 6:52 AM GMT
कोरोना वायरस : अमृतसर में दो मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव, भारत में अब तक 33 मामले आए सामने
x
भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का नया पंजाब से सामने आया है

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का नया पंजाब से सामने आया है। पंजाब के अमृतसर में दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दोनों संदिग्ध इटली (Italy) से लौटे बताए जा रहे हैं। दोनों की अमृतसर हवाई अड्डे पर जांच की गई थी।होशियारपुर के रहने वाले दोनों मरीजों के अलावा उनके परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा गया है। दोनों मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के साथ अब भारत में 33 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसे मिलाकर देश में कोरोना संक्रमण के कुल 33 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

इससे पहले मामला दिल्ली के उत्तम नगर में सामने आया है। हाल ही में थाइलैंड और मलेशिया से लौटे एक शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इससे पहले, गुरुवार को गाजियाबाद के एक 57 साल के शख्स में इस खतरनाक वायरस की पुष्टि हुई थी। वह हाल ही में ईरान की यात्रा से लौटा था। हालांकि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है।

चीन ने खोज लिया कोरोना वायरस का इलाज?

चीन ने कोरोना वायरस का उपचार खोज लिया है. एक दिन पहले चीन के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हवाले से सरकारी संवाद एजेंसी ने बताया, दवा टोसिलिजुमैब जिसका सामान्य ब्रांड नाम एक्टेरमा है, को कोविड-19 (COVID-19) के जांच एवं उपचार में शामिल किया गया है. चाइनीज एकेडमी ऑफ साइंसेज के उप महासचिव और शिक्षाविद झाउ क्वी ने कहा, टोसिलिजुमैब काफी प्रभावी साबित हुई है. शुरुआती क्लीनिकल ट्रायल में टोसिलिजुमैब का प्रयोग कोविड-19 के 20 गंभीर मामलों में किया गया और सभी रोगियों के शरीर का तापमान एक दिन के अंदर

Next Story