Home > राज्य > पंजाब > अमृतसर > अमृतसर हादसा : पटरियों पर विरोध कर रहे लोगों को हटाने पहुंची पुलिस पर पथराव

अमृतसर हादसा : पटरियों पर विरोध कर रहे लोगों को हटाने पहुंची पुलिस पर पथराव

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस झड़प में पंजाब पुलिस का एक कमांडो और एक फोटो पत्रकार घायल हो गए।

 Special Coverage News |  2018-10-21 08:56:13.0  |  दिल्ली

अमृतसर हादसा : पटरियों पर विरोध कर रहे लोगों को हटाने पहुंची पुलिस पर पथराव

अमृतसर : अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुए भीषण हादसे में 59 लोगों की मौत होने के बाद अब प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस जवानों पर पथराव किया है। रविवार को पंजाब पुलिस ने हादसे के बाद पटरियों को अवरोधित कर उनपर बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई शुरू की तो जवाब में पथराव हुआ। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस झड़प में पंजाब पुलिस का एक कमांडो और एक फोटो पत्रकार घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुए भीषण हादसे में 59 लोगों की मौत होने के बाद अब प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस जवानों पर पथराव किया है। रविवार को पंजाब पुलिस ने हादसे के बाद पटरियों को अवरोधित कर उनपर बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई शुरू की तो जवाब में पथराव हुआ। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस झड़प में पंजाब पुलिस का एक कमांडो और एक फोटो पत्रकार घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

प्रदर्शनकारी प्रशासन पर उनकी बात न सुनने और मृतकों के आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप लगा रहे थे। बिहार के रहने वाले सुभाष यादव अपने 20 साथियों को तलाश रहे हैं। तीसरे दिन भी उनके बारे में कुछ पता नहीं लग पाया। शुक्रवार को हुए हादसे के बाद से यह रेलवे ट्रैक बंद है। दशहरा समारोह के दौरान यहां पुतला जलते ही भगदड़ मची थी। तभी ट्रैक पर तेज रफ्तार दो ट्रेनें गुजरीं। इनकी चपेट में आकर 59 लोगों की मौत हो गई थी। 57 जख्मी हैं।


Tags:    
Share it
Top