Home > राज्य > पंजाब > अमृतसर > अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा : रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 लोगों की मौत की आशंका

अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा : रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 लोगों की मौत की आशंका

पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

 Arun Mishra |  19 Oct 2018 2:52 PM GMT  |  दिल्ली

अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा : रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 लोगों की मौत की आशंका

अमृतसर : पंजाब के अमृतसर में बड़ी रेल दुर्घटना की खबर आ रही हैं. अमृतसर के चौड़ा बाजार में लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ गई. जिसमें 50 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोग रावण दहन का आयोजन देखने के लिए रेलवे ट्रैक पर खड़े थे. इस दौरान पठानकोट से अमृतसर जा रही ट्रेन उनपर चढ़ गई. मौके पर राहत और बचाव दल मौजूद हैं. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं.



पुलिस के मुताबिक ट्रेन हादसे में 50 से ज्यादा लोगों मौत की आशंका जताई जा रही है.घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है, इसके साथ ही इलाके को खाली कराया जा रहा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'अमृतसर में हुए इस हादसे के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में मदद मुहैया कराने का निर्देश दे दिया है. जिला प्रशासन को युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य चलाने को कहा है.' बता दें कि इस हादसे के बाद कैप्टन अमरिंदर ने अपना इजरायल दौरा रद्द कर दिया है. मुख्यमंत्री शनिवार को अमृतसर पहुंचेंगे. पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

एक चश्मदीद के मुताबिक ट्रैक पर चढ़कर लोग रावण दहन देख रहे थे, तभी तेज रफ्तार में ट्रेन वहां से गुजरी.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top