पंजाब

मोहाली में बिजनेसमैन और पायलट दोस्त पर हमला, जाने क्या है पूरा मामला

Smriti Nigam
31 May 2023 8:14 AM GMT
मोहाली में बिजनेसमैन और पायलट दोस्त पर हमला, जाने क्या है पूरा मामला
x
एयरपोर्ट रोड पर केएफसी के पास फॉर्च्यूनर गाड़ी में आए युवकों ने मोहाली निवासी उदयवीर सिंह मिड्‌डूखेडा व चंडीगढ़ सेक्टर-39 निवासी पायलट गुरमन पर कातिलाना हमला किया था।

एयरपोर्ट रोड पर केएफसी के पास फॉर्च्यूनर गाड़ी में आए युवकों ने मोहाली निवासी उदयवीर सिंह मिड्‌डूखेडा व चंडीगढ़ सेक्टर-39 निवासी पायलट गुरमन पर कातिलाना हमला किया था। इस हमले में बेस बॉल बैट मारकर गुरमन का दांत तोड़ दिया गया।

इरादा कत्ल के इस मामले में पुलिस ने 24 घंटे में एक हमलावर को संगरूर से गिरफ्तार किया है।सूत्रों ने कहा कि टोयोटा फॉर्च्यूनर जिसे इस अपराध मे इस्तेमाल किया गया था, को अपराध से एक दिन पहले ही खरीदा गया था।

एयरपोर्ट रोड पर केएफसी चौक पर हथियारबंद लोगों द्वारा शहर के व्यवसायी और उसके पायलट दोस्त पर हमला किए जाने के एक दिन बाद पुलिस ने हमलावरों द्वारा चलाए जा रहे टोयोटा फॉर्च्यूनर कार के वाहन पंजीकरण नंबर का पता लगाया है।सूत्रों ने कहा कि टोयोटा फॉर्च्यूनर एक दिन पहले ही खरीदी गयी थी।

बलौंगी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) परिविंकल ग्रेवाल ने कहा कि वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर को ट्रैक कर लिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

यह भी पता चला है कि पीड़ितों में से एक उदयवीर सिंह (25) मारे गए यूथ अकाली दल के नेता विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की मिड्दुखेरा के उसी गांव का रहने वाला है, जिसकी अगस्त 2021 में सेक्टर 71 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हालांकि, उदयवीर सिंह ने पढ़ाई की है और वर्तमान में मोहाली में अपने माता-पिता के साथ रहता है। कमर्शियल पायलट गुरनाम सिंह चंडीगढ़ के सेक्टर 39 के रहने वाले हैं।

बार-बार प्रयास करने के बावजूद उदयवीर से संपर्क नहीं हो सका। हमलावरों ने उन पर हमला किया था और उनके चेहरे पर चोटें आई थीं।यह घटना रविवार तड़के उस समय हुई जब दोनों जालंधर जा रहे थे।

भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 379-बी (स्नैचिंग), 323 (हमला), 341 (गलत अवरोध), 148 (दंगा), 149 (गैरकानूनी विधानसभा) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी पैरीविंकल ने बताया कि पुलिस ने मौका-ए-वारदात के बाद पीड़ितों द्वारा बताए और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर जैसे-तैसे आरोपियों की कार का नंबर पता किया।

इसके बाद कार का नंबर पता कर पुलिस संगरूर में आरोपी के घर तक पहुंची और उसे काबू कर उसके पास से वारदात के समय प्रयोग की गई उसकी कार तक कब्जे में ले ली

Next Story