Home > राज्य > पंजाब > चंडीगढ़ > ये क्या! चंडीगढ़ के अखिलेश यादव के अकाउंट में आये 82 हजार करोड़ रुपए, मचा हड़कंप!

ये क्या! चंडीगढ़ के अखिलेश यादव के अकाउंट में आये 82 हजार करोड़ रुपए, मचा हड़कंप!

कुछ दिन पहले अखिलेश ने किसी को ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए जब अपने बैंक अकाउंट को लॉग इन किया तो वो एकदम हैरान रह गए

 Special Coverage News |  2018-09-28 15:17:51.0  |  दिल्ली

ये क्या! चंडीगढ़ के अखिलेश यादव के अकाउंट में आये 82 हजार करोड़ रुपए, मचा हड़कंप!

चंडीगढ़ से एक हैरान कर देनी वाली खबर सामने आई है। यहां अखिलेश यादव नाम के एक शख्श के बैंक अकाउंट में 82 हजार करोड़ रुपए की दो एंट्रियों देखने को मिली हैं। कुछ दिन पहले अखिलेश ने किसी को ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए जब अपने बैंक अकाउंट को लॉग इन किया तो वो एकदम हैरान रह गए क्योंकि उनके बैंक अकाउंट में 82 हजार करोड़-82 हजार करोड़ रुपए की दो क्रेडिट एंट्रियां थी।

हालांकि उनके यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के बैंक अकाउंट में कुल दो हजार रुपये के आसपास ही थे। लेकिन फिर भी दो बार उनके अकाउंट में 82 हजार करोड़ रुपये क्रेडिट हुए। एंट्री देखने के बाद अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर में अपनी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच से संपर्क किया तो उन्होंने किसी भी इस तरह की किसी भी एंट्री के बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया।

पेशे से इंजीनियर अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सीतापुर के रहने वाले हैं और चंडीगढ़ में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। अखिलेश इन एंट्रियों को देखकर हैरान है क्योंकि उनके बैंक खाते में 82 हजार करोड़ रुपए की दो एंट्रियां अभी भी दिखाई दे रही हैं और इस हिसाब से उनके अकाउंट का बैलेंस 160 हजार करोड़ से भी ज्यादा होना चाहिए। अखिलेश ने जब एटीएम से मिनी स्टेटमेंट निकाली तो मिनी स्टेटमेंट में भी बैलेंस दो हजार रुपये के आसपास ही शो हो रहा है। अखिलेश के मुताबिक वो जानना चाहते हैं कि आखिरकार उनके बैंक खाते में इतने ज्यादा पैसे की एंट्री कैसे शो हो रही है और साथ ही वो बैंक से इस पूरे मामले पर सफाई भी चाहते हैं लेकिन बैंक की तरफ से अब तक उन्हें कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।




अखिलेश के मुताबिक अगर ये पैसा सही में उनके खाते में आया है तो ऐसे में वो इस पैसे को वापस सरकार को ही डोनेट कर देंगे। अखिलेश ने कहा कि अगर ये कोई तकनीकी गलती है तो ऐसे में बैंक इस गलती को दुरुस्त करें नहीं तो उन्हें इनकम टैक्स को इस पूरे मामले में जवाब देना मुश्किल हो जाएगा। अखिलेश ने बताया कि वो कई ऑनलाइन गेम भी खेलते हैं लेकिन उन्होंने किसी भी मोबाइल गेम को खेलते हुए अपने बैंक अकाउंट की डिटेल शेयर नहीं कर रखी है ऐसे में विदेश से या किसी ऑनलाइन गेम के जैकपोट से ये पैसा आने का सवाल ही नहीं उठता।

साभार : न्यूज़ 24

Tags:    
Share it
Top