चंडीगढ़

अमृतसर ट्रेन हादसा: मजिस्ट्रेट ने सिद्धू दम्पति को क्लीन चिट दी

Special Coverage News
6 Dec 2018 2:57 AM GMT
अमृतसर ट्रेन हादसा:  मजिस्ट्रेट ने सिद्धू दम्पति को क्लीन चिट दी
x

अमृतसर ट्रेन हादसा में पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिद्धू की पत्‍नी और पेशे से डॉक्‍टर नवजोत कौर निशाने पर आ गई थी. हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गये थे. जिसमें सिद्धू दम्पत्ति को क्लीन चिट दे दी गई है. इस घटना पर अकाली दल , बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने सिद्धू दम्पत्ति को इसका दोषी बनाना शुरू किया था. उनका कहना था कि इस जगह पर रामलीला का मचन क्यों हुआ. जबकि कांग्रेस के नेताओं का कहना था कि यह मंचन काफी समय से चलता आ रहा है. इस साल पहली बार नहीं हुआ था. इस कार्यक्रम में डॉ नवजोत कौर मुख्य अतिथि थी.


जाब के अमृतसर ट्रेन हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. मौत का ये खौफनाक मंजर जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई. हादसे के बाद जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, वो बेहद डरावने हैं. हादसे के कई वीडियो सामने आ चुके हैं. शायद यह पहली बार है जब किसी ट्रेन हादसे के चंद मिनटों बाद घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.


ये हादसा अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हुआ. दरअसल, शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे अमृतसर के चौड़ा बाजार स्थित जोड़ा फाटक के रेलवे ट्रैक पर लोग मौजूद थे. पटरियों से महज 200 फीट की दूरी पर पुतला जलाया जा रहा था. इसी दौरान जालंधर से अमृतसर जा रही डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 वहां से गुजरी.

ट्रेन की रफ्तार करीब 100 किमी. प्रति घंटा थी. तेज रफ्तार इस ट्रेन ने ट्रैक पर मौजूद लोगों को कुचल दिया और देखते ही देखते 150 मीटर के दायरे में लाशें बिछ गईं. हादसे के बाद अभी तक 60 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक 40 शव सिविल अस्पताल में और 19 शव गुरुनानक अस्पताल में रखे गए हैं.

Next Story