Home > राज्य > पंजाब > चंडीगढ़ > पंजाब में पंचायत चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत, बीजेपी अकाली गठवंधन और आप का सफाया

पंजाब में पंचायत चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत, बीजेपी अकाली गठवंधन और आप का सफाया

 Special Coverage News |  2018-09-22 17:36:30.0  |  चंडीगढ़

कांग्रेस को हैदराबाद में झटकाकांग्रेस को हैदराबाद में झटका

चंडीगढ़: पंजाब में पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी ने अधिकांश सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अकाली दल-बीजेपी गठबंधन को करारा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी (आप) हार की कगार पर है. कुल 354 जिला परिषद सदस्य और 2,900 पंचायत समिति सदस्यों का निर्वाचन गा. जिला परिषद चुनावों के 33 उम्मीदवारों और पंचायत समिति चुनावों के 369 प्रत्याशियों को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है.

अब तक मिले नतीजों के मुताबिक, पंचायत समिति की 2900 सीटों में से कांग्रेस 862 पर जीत दर्ज कर चुकी है जबकि अकाली दल को 108 और आम आदमी पार्टी को महज 7 सीटों पर जीत हासिल हुई है. चुनाव 19 सितंबर को कराए गए थे.

चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिला परिषद के मामले में कांग्रेस ने 25 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की और शेष पर बढ़त बनाये हुए हैं. करीब 10 साल बाद शिरोमणि अकाली दल बीजेपी गठबंधन को इन चुनावों में झटका लगता प्रतीत हो रहा है जबकि आम आदमी पार्टी लगभग हार की कगार पर है.

गुरदासपुर में घोषित नतीजों में कांग्रेस ने पंचायत समिति की 213 सीटों में से 212 पर जीत दर्ज की जबकि एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की. इन चुनाव परिणामों को ''अपनी सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों का एक और समर्थन'' बताते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसने सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ ''विपक्ष के दुर्भावनापूर्ण अभियान को पूरी तरह खारिज'' कर दिया है.

Tags:    
Share it
Top