चंडीगढ़

1987 बैच के IPS अफसर दिनकर गुप्ता बने पंजाब के नए DGP

Special Coverage News
7 Feb 2019 11:59 AM GMT
1987 बैच के IPS अफसर दिनकर गुप्ता बने पंजाब के नए DGP
x
दिनकर गुप्ता सुरेश अरोड़ा की जगह लेंगे। आज शाम चार बजे दिनकर गुप्ता बतौर डीजीपी पंजाब पुलिस मुख्यालय में अपना पदभार संभालेंगे।

चंडीगढ़ : वरिष्ठ आईपीएस अफसर दिनकर गुप्ता को पंजाब के नए डीजीपी के रूप में नियुक्त किया गया है। दिनकर गुप्ता 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। दिनकर गुप्ता सुरेश अरोड़ा की जगह लेंगे। आज शाम चार बजे दिनकर गुप्ता बतौर डीजीपी पंजाब पुलिस मुख्यालय में अपना पदभार संभालेंगे।

दिनकर गुप्ता ने एक टीवी चैनल से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंजाब की 80000 पुलिस फोर्स किसी भी स्थिति और पाकिस्तान की हरकतों से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि खालिस्तान समर्थकों को साथ लेकर पाकिस्तान और ISI पंजाब के युवाओं को बरगलाने व पंजाब में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता रहता है। हाल फिलहाल में पिछले कुछ महीनों में जो घटनाएं पंजाब में हुई हैं, वो साबित करती है कि विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों के साथ मिलकर पाकिस्तान ही ये सब कुछ कर रहा है।

दिनकर गुप्ता ने कहा कि किसी भी मूवमेंट को लेकर अगर कोई शांतिपूर्वक प्रोटेस्ट होता है तो ऐसे में उन्हें कोई भी एतराज नहीं है, लेकिन जहां पर भी पंजाब की शांति और कानून-व्यवस्था के लिए कोई भी खतरा खड़ा करने की कोशिश करेगा तो पंजाब पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी।

बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा नए डीजीपी की नियुक्ति के लिए भेजे गए पैनल में आईपीएस सामंत गोयल, मोहम्मद मुस्तफा और दिनकर गुप्ता के नाम शामिल थे। इन्हीं में से किसी एक अधिकारी को पंजाब पुलिस के डीजीपी का ओहदा सौंपा जाना था। इसके लिए सोमवार को नई दिल्ली में यूपीएससी की बैठक करीब साढ़े तीन घंटे चली।

Next Story