चंडीगढ़

पंजाब में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते CM अमरिंदर ले सकते हैं ये कड़े फैसले

Shiv Kumar Mishra
12 Jun 2020 3:16 AM GMT
पंजाब में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते CM अमरिंदर ले सकते हैं ये कड़े फैसले
x
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में कोरोना महामारी से बचने के लिए वीकेंड और पब्लिक हॉलिडे के दिनों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने और मूवमेंट पास के बिना लोगों के बाहर निकलने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं.

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लॉकडाउन के बाद जैसे-जैसे देश अनलॉक फेज में आ रहा है कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना की समस्या से बेहतर ढंग से निपटने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी तमाम कोशिशें कर रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कोरोना से निपटने के लिए कुछ सख्त फैसले लेने के संकेत भी दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक अलग-अलग डिपार्टमेंट के अधिकारियों और कोरोना को लेकर बनाई गई मंत्रियों की समूह कमेटी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आने वाले दिनों में पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की आशंका के मद्देनजर सख्त फैसले लेने के लिए तमाम एक्सपर्ट्स से राय मांगी है. इसमें विशेष यह है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह मानते हैं कि दिल्ली में लगातार जो मामले बढ़ रहे हैं उसका असर पंजाब में भी पड़ सकता है. क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी से रोजाना औसतन 500 से 800 वाहन पंजाब में आ रहे हैं.

ऐसे में पंजाब सरकार ये विचार कर रही है कि दिल्ली और अन्य राज्यों से पंजाब में आ रहे लोगों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया जाए. हालांकि इसे लेकर अंतिम फैसला पंजाब पुलिस, हेल्थ विभाग और मेडिकल एक्सपर्ट्स की राय के बाद ही लिया जाएगा.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में कोरोना महामारी से बचने के लिए वीकेंड और पब्लिक हॉलिडे के दिनों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने और मूवमेंट पास के बिना लोगों के बाहर निकलने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं. इसके बाद पंजाब में छुट्टी और वीकेंड के दौरान सभी नागरिकों को पंजाब सरकार के COVA ऐप से ई-पास डाउनलोड करके ही मूवमेंट करनी होगी. जानकारी के मुताबिक इस दौरान सिर्फ मेडिकल स्टोर और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत होगी.

Next Story