Home > राज्य > पंजाब > चंडीगढ़ > यूपी-पंजाब में सात बिहारी मजदूरों की मौत से कोहराम , जहरीली गैस और विषाक्‍त भोजन से गई जान

यूपी-पंजाब में सात बिहारी मजदूरों की मौत से कोहराम , जहरीली गैस और विषाक्‍त भोजन से गई जान

 Special Coverage News |  23 Aug 2019 4:51 AM GMT  |  दिल्ली

यूपी-पंजाब में सात बिहारी मजदूरों की मौत से कोहराम , जहरीली गैस और  विषाक्‍त भोजन से गई जान

पटना-(शिवानंद गिरि) यूपी और पंजाब में बिहार के अाधा दर्जन से अधिक मजदूरों की मौत हो गई है जिससे परिजनों में कोहराम मच गया है। बाहर के प्रदेशों में हो गई है। यूपी में पांच तथा पंजाब में दो मजदूर घटना की चपेट में अाए हैं। यूपी में जहरीले गैस तो पंजाब में विषाक्‍त भोजन से मजदूरों की मौत हो गई है। यूपी में मरनेवाले सभी मजदूर बिहार के समस्‍तीपुर तो पंजाब में मरनेवाले मजदूर पश्चिमी चंपारण के थे। हालांकि समस्‍तीपुर के मजदूरों की पहचान नहीं हो पाई है, जबकि बगहा के मजदूरों के घर में कोहराम मचा हुआ है।

यूपी में पांच मजूदरों की मौत

यूपी में सिहानी गेट थाना क्षेत्र की कृष्णा कुंज कॉलोनी में गुरुवार को सीवर की जहरीली गैस से पांच मजदूरों की मौत हो गई। बताया जाता है कि ये सभी बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले थे। फिलहाल किसी की शिनाख्त नहीं हुई है। शवों को सीवर से निकाल कर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। जानकारी के अनुसार नंदग्राम के पास कृष्णा कुंज में उत्तर प्रदेश जल निगम नई सीवर लाइन को पुरानी सीवर लाइन से जोड़ने का काम करा रहा था।

दोपहर में जैसे ही एक मजदूर नई सीवर लाइन के चैंबर को पुरानी लाइन से जोड़ने के लिए ढक्कन हटाकर सीवर में उतरा, जहरीली गैस ने उसकी सांसें रोक दीं। बाहर खड़े मजदूरों ने अंदर उतरे साथी को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसके बाद एक-एक कर चार और मजदूर सीवर में उतरे। जहरीली गैस से उनका भी दम घुट गया। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे। किसी की शिनाख्त नहीं हो सकी है। हालांकि यूपी की येागी सरकार ने 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top