Archived

इस नेता को बताया नवजोत सिध्दू बंदर मचा हडकम्प!

इस नेता को बताया नवजोत सिध्दू बंदर मचा हडकम्प!
x
शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की तुलना बंदर से की है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने सिख स्मारकों का अपमान किया है. सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'नवजोत सिंह सिद्धू ने 'विरासत ए खालसा' को सफेद हाथी करार दिया है, क्या वे इसका इतिहास जातने हैं? यह सिख समाज की शान है.'

इससे पहले सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब चुनाव के दौरान सिद्धू को मेंटल कह कर संबोधित किया था. सुखबीर बादल और नवजोत सिंह सिद्धू 36 का आकंड़ा रहा है. दोनों एक -दूसरे पर हमले करत रहे हैं. सिद्धू का बीजेपी से नाता तोड़ने के लिए अकाली दल और सुखबीर बादल को कारण माना जाता रहा है. पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में कहा था कि अमृतसर हवाई अड्डे से कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ान आरंभ की जा रही है जिसके लिए एयर एशिया एैक्स ने तैयारी शुरू कर दी है.

सिद्धू ने सर्किट हाउस में लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला, एयर एशिया एैक्स के सीईओ बिंजुमन इस्माइल, इंडिया हेड सुरेश नय्यर, पर्यटन विभाग के सचिव विकास प्रताप, निदेशक शिव दिलार सिंह ढिल्लों, उपायुक्त कमलदीप सिंह संघा तथा अन्य अधिकारियों से इस उड़ान की रूपरेखा तैयार करने के लिए की गई विशेष बैठक के उपरांत बताया कि पंजाब को एशिया के अन्य देशों तथा यूरोपियन देशों से जोड़ने के लिए यह उड़ान कारगर सिद्ध होगी. उन्होंने बताया कि एयर एशिया के अधिकारियों ने सप्ताह में चार दिन यह उड़ान चलाने पर सहमति जताई है जोकि दिवाली के आस-पास आरंभ की जाएगी.

अमृतसर हवाई अड्डे की सफलता के लिए सभी दलों के नेताओं और पंजाबवासियों को एक होकर कार्य करने का आग्रह करते हुए सिद्धू ने बताया कि आरंभ हो रही इस उड़ान में अमृतसर विकास मंच का बड़ा योगदान है जिसके पदाधिकारी समीप सिंह गुमटाला तथा मनमोहन सिंह ने एयर एशिया के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए रखा और उनको अमृतसर की संभावनाओं से अवगत करवाया. उन्होंने बताया कि यह उड़ान कम खर्चे और कम समय वाली होगी जिसका कंपनी के साथ-साथ लोगों को भी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि अमृतसर के साथ-साथ मोहाली हवाई अड्डे को भी सफल करने के लिए केन्द्र सरकार से सहयोग की मांग की जायेगी.
Next Story