Breaking News
Home > राज्य > पंजाब > चंडीगढ़ > आम आदमी पार्टी के दो विधायक कनाडा हवाईअड्डे पर पुलिस ने लिए हिरासत में!

आम आदमी पार्टी के दो विधायक कनाडा हवाईअड्डे पर पुलिस ने लिए हिरासत में!

 Special Coverage News |  2018-08-12 11:15:33.0  |  दिल्ली

आम आदमी पार्टी के दो विधायक कनाडा हवाईअड्डे पर पुलिस ने लिए हिरासत में!

रविवार को आम आदमी पार्टी के 2 विधायकों को कनाडा में घुसने से मना कर दिया गया और दोनों विधायकों को एयरपोर्ट से ही वापस भारत भेज दिया गया। खबर के अनुसार, पंजाब के कोटकापुर से आप विधायक कुलतार सिंह सांधवा और रोपड़ से आप विधायक अमरजीत सिंह संदोआ एक निजी यात्रा पर कनाडा गए थे।


इस दौरान कनाडा इमीग्रेशन के अधिकारियों ने दोनों नेताओं को एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की। पूछताछ के बाद कनाडा के अधिकारियों ने दोनों विधायकों को कनाडा में एंट्री देने से इंकार कर दिया और वापस भारत भेज दिया। खबरें आ रही हैं कि एक विधायक को इंग्लिश बोलने में समस्या थी, साथ ही पूछताछ के दौरान विधायकों ने किसी राजनैतिक बैठक का शायद जिक्र किया होगा, जिसके बाद संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कनाडा के अधिकारियों ने दोनों विधायकों को कनाडा में एंट्री नहीं दी।


कनाडा के टोरंटो में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुदीप सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में इस खबर की पुष्टि की है। सुदीप सिंह ने बताया कि जो हमें पता चला है उसके अनुसार, दोनों नेता कुलतार सिंह सांधवा की ओटावा में रहने वाली बहन के पास रुकने वाले थे। लेकिन घंटों की पूछताछ के बाद दोनों को एयरपोर्ट से ही वापस दिल्ली भेज दिया गया।



आप प्रवक्ता के अनुसार, दोनों नेताओं से बातचीत होने के बाद ही साफ हो पाएगा कि उन्हें कनाडा में एंट्री क्यों नहीं दी गई? वहीं पंजाब में विपक्ष के नेता और आप विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने मंगलवार को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए आप विधायकों की एक बैठक बुलायी है।



Tags:    
Share it
Top