पंजाब

AnganWadi Workers News: CM चन्नी का एलान- आंगनबाड़ी वर्करों को मिलेगा 2500 रु महीना, 5 लाख का सेहत बीमा भी

Arun Mishra
30 Dec 2021 10:39 AM GMT
AnganWadi Workers News: CM चन्नी का एलान- आंगनबाड़ी वर्करों को मिलेगा 2500 रु महीना, 5 लाख का सेहत बीमा भी
x
वहीं इससे पहले चन्नी सरकार ने किसानों को भी कर्जमाफी का तोहफा दिया था.

Punjab AnganWadi Workers News: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए चन्नी सरकार द्वारा लगातार तोहफों की बरसात की जा रही है. इस बार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नए साल के तोहफे के तौर पर आंगनबाड़ी वर्करों को सेहत बीमा की सौगात दी है. दरअसल सीएम चन्नी ने आज घोषणा की है कि पंजाब के आंगनबाड़ी वर्करों को 2500 रुपए महीना मिलेगा. इसके साथ ही आंगनबाड़ी वर्करों का 5 लाख का सेहत बीमा भी सरकार द्वारा कराया जाएगा.

किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ किया

वहीं इससे पहले चन्नी सरकार ने किसानों को भी कर्जमाफी का तोहफा दिया था. दरअसल चन्नी सरकार ने किसानों के दो लाख तक का कर्जा माफ करने की घोषणा की थी. सरकार के इस निर्णय से लगभग दो लाख परिवारों को राहत मिली है. बता दें कि किसानों का कर्ज माफ करने के लिए सरकार द्वारा 12 सौ करोड़ रुपये की धनराशि जारी की जाएगी. इससे पांच एकड़ तक के जमीन मालिकों के दो लाख तक कर्ज पूरी तरह माफ हो जाएंगे.

वहीं बीते दिन चन्नी सरकार ने सरकारी बसों के बेड़े में भी 58 नई बसों का और इजाफा किया. बुधवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया. इनमें से 30 बसें पंजाब रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन को दी गई हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने कहा कि पंजाब तरक्की की तरफ बढ़ रहा है. एक नई सोच वाले पंजाब का निर्माण हो रहा है. सरकार ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म कर सरकारी बसें चला रही है. नई बसें चलाने से बीपीएल और पढ़ने वाले नौजवानों को इसका फायदा होगा, वह निशुल्क यात्रा कर सकेंगे.

Next Story