Top
Home > राज्य > पंजाब > फिरोजपुर > श्री श्री रविशंकर बोले, आर्ट आफ लिविंग महाराष्ट्र में 40 नदियों को पुनर्जीवित किया और गरीबों के लिए 700 स्कूल खोले

श्री श्री रविशंकर बोले, आर्ट आफ लिविंग महाराष्ट्र में 40 नदियों को पुनर्जीवित किया और गरीबों के लिए 700 स्कूल खोले

 Special Coverage News |  28 Jan 2019 6:17 AM GMT  |  फिरोजपुर

श्री श्री रविशंकर बोले, आर्ट आफ लिविंग महाराष्ट्र में 40 नदियों को पुनर्जीवित किया और गरीबों के लिए 700 स्कूल खोले
x

फिरोजपुर 28 जनवरी ( एच एम त्रिखा ) ब्यूरो चीफ पंजाब

आर्ट आफ लिविंग संस्था के संस्थापक श्री श्री रविशंकर हिन्द पाक बार्डर पर बसे फिरोजपुर के राम बाग स्थित राधा कृष्ण मंदिर में चल रहे हैपिनेस प्रोग्राम में आन लाइन आकर अपने अनुयाइयों से रूबरू हुए वो बोले की हम सभी की ये जिम्मेदारी है कि समाज के हरेक व्यक्ति के चेहरे पर ख़ुशी हो.

श्री श्री ने बताया की आर्ट आफ लिविंग संस्था की तरफ से गरीब बच्चों को शिक्षित करने के लिए गावों में 700 स्कूल खोले गए है जहां 70000 / गरीब बच्चे निशुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं इसी तरीके से महाराष्ट्र में हमारी संस्था 40 नदियों को पुनर्जीवित कर दिया है जिससे कई एकड़ जमीन उपजाऊ हुई है हजारों लॉगो के जीवन में परिवर्तन आया है.

बताते चले की आर्ट आफ लिविंग संस्था का चार दिवसीय हैपीनेस प्रोग्राम स्थानीय राधा कृष्ण मंदिर राम बाग के नजदीक संपन्न हुआ है. इस शिविर में विश्व प्रसिद्ध सुदर्शन क्रिया लोगो को सिखाई गई लोग कैसे तनाव मुक्त जीवन जिए शारीरिक स्वास्थ्य तथा आत्म विश्वास में वृद्धि कैसे हासिल हो ,मन की एकाग्रता और जीवन उत्साह से भरा कैसे रहे ये भी यहां सिखाया गया .

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it