जालंधर

ऑनलाइन गेम खेलने से पिता ने मना किया तो 20 साल के बेटे ने खुद को मार ली गोली

Shiv Kumar Mishra
30 July 2020 2:47 PM GMT
ऑनलाइन गेम खेलने से पिता ने मना किया तो 20 साल के बेटे ने खुद को मार ली गोली
x

पंजाब के जालंधर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर ऑनलाइन गेम खेलने के लिए पिता ने मना किया तो गुस्से में 20 साल के लड़के ने खुद को गोली मार ली. मरने से पहले लड़के ने सुसाइड नोट में लिखा कि 'मैं बहुत बुरा हूं'. लड़के के पिता का कहना है कि उनका बेटा सारा दिन ऑनलाइन गेम खेलता रहता था. बीकॉम सेकंड ईयर में उसके नंबर कम आए थे. उसे कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वो किसी की नहीं सुनता था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

यह मामला जालंधर के बस्ती शेख इलाके का है. 20 साल के माणिक शर्मा को मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने की ऐसी लत लगी कि उसने अपनी पढ़ाई को दांव पर लगा दिया. जिसके चलते उसके बीकॉम सेकंड ईयर में नंबर काफी कम आए. परिजनों ने अपने लड़के को कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन उसने किसी नहीं सुनी. सुबह-शाम हमेशा मोबाइल पर गेम खेलता रहता.

पिता का लाइसेंसी रिवाल्वर से मारी गोली

बृहस्पतिवार की सुबह ऑनलाइन गेम खेलने को लेकर पिता ने उसे डांटा और मोबाइल छीनकर अपने पास रख लिया. इसी बात से वो इतना नाराज हो गया कि उसने अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से घर के पिछले कमरे को बंद करके खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. इस घटना की बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

मृतक माणिक के पिता चंद्रशेखर का अपना मेडिकल स्टोर है. उन्होंने बताया कि उनका बेटा सारा दिन ऑनलाइन गेम खेलने में लगा रहता था. जिसकी वजह से उसकी पढ़ाई खराब हो रही थी. एक दिन गुस्से में आकर उसने अपना फोन तक तोड़ दिया था. वो किसी की कोई बात नहीं सुनता था.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इस मामले में थाना पांच के प्रभारी रविंद्र कुमार का कहना है कि 20 साल के लड़के को ऑनलाइन गेम खेलने लत पड़ी हुई थी. माता- पिता उसे डांटा और गेम खेलने के लिए मना किया. इसी बात को लेकर उनसे खुद को गोली मार ली. फॉरेंसिक टीम को फिंगर प्रिंट लेने के लिए बुलाया गया है, फिलहाल 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Next Story