Home > राज्य > पंजाब > जालंधर > बिग बॉस में सलमान खान पंजाब में दो विदेशी भाई बशेशरपुर में सजा रहे है कुश्ती अखाडा

बिग बॉस में सलमान खान पंजाब में दो विदेशी भाई बशेशरपुर में सजा रहे है कुश्ती अखाडा

 Special Coverage News |  28 Oct 2018 7:21 AM GMT  |  दिल्ली

बिग बॉस में सलमान खान पंजाब में दो विदेशी भाई बशेशरपुर में सजा रहे है कुश्ती अखाडा

जालंधर ब्यूरो चीफ - गगन त्रिखा

टीवी शो बिग बॉस में जहाँ सुल्तानी अखाडा सलमान खान सजा रहे हैं. वहीं जालंधर के साथ सटे गांव बशेशरपुर में कुश्ती अखाडा विदेशों में बैठे दो एनआरआई भाइयों ने सजाया हुआ है. पंजाब के इस गांव में कुश्ती जैसे विरासती खेल को हर साल एक मेला लगा कर गांव वालों ने आज भी जिन्दा रखा हुआ है.




हर साल विदेशी पंजाबी यहां पहलवानो को बुला कर कुश्तिया करवा रहे हैं. कुश्तियों के शौकीन दूर दूर से प्रतियोगिता में भाग लेने बशेशर पुर गांव आते है व जोर आजमाइश करते हैं कुश्ती प्रतियोगिता के लिए बेशुमार फंड भी विदेश से आ रहा है ताकि कुश्ती जैसी विरासत जिन्दा रहे.




शनिवार को गांव की नगर पंचायत ने कुश्ती का फाइनल मैच करवाया इस मैच को देखने भारी भीड़ भी जुटी फाइनल मैच को साबा कोहलीवाला हिन्द केसरी ने जीता साबा को इनाम में 51000 रूपये की राशि भेंट की गई मोके पर मेला प्रधान अवतार सिंह संधू ने कहा पहलवानो की बॉडी देख नशेड़ियों में जोश ये जगा है कि वो नशा छोड़ बॉडी बनाना चाहते हैं.


हम पंजाबी विरासत कुश्ती खेल को संजोये बैठे है ताकि नस्ल दर नस्ल कुश्ती का खेल व पहलवानी का शौक खत्म न हो जाए उन्ही के साथ मौजूद थे कमेटी मैंबर सुखविंदर सिंह ,तरसेम सिंह ,चरणजीत सिंह ,सरपंच दर्शन लाल पंच जसविंदर सिंह ,परमजीत सिंह,वगैरह मौजूद थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top