Top
Home > Archived > लुधियाना प्लास्टिक फैक्ट्री हादसा, आग लगने से फायरकर्मियों सहित 13 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

लुधियाना प्लास्टिक फैक्ट्री हादसा, आग लगने से फायरकर्मियों सहित 13 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

लुधियाना प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से गिरी 6 मंजिला इमारत के मलबे से अब तक 13 लोगों के शवों को निकाला जा चुका है। जबकि दो घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है...

 Vikas Kumar |  21 Nov 2017 8:15 AM GMT  |  लुधियाना

लुधियाना प्लास्टिक फैक्ट्री हादसा, आग लगने से फायरकर्मियों सहित 13 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी
x

लुधियाना : लुधियाना प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से गिरी 6 मंजिला इमारत के मलबे से अब तक 13 लोगों के शवों को निकाला जा चुका है। जबकि दो घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, पिछले 24 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पुलिस का कहना है कि अभी इमारत के मलबे में 15 से ज्यादा लोगों दबे होने की आशंका है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दबने वाले लोगों में करीब 6-7 फायरब्रिगेडकर्मी भी शामिल हैं। फायरब्रिगेडकर्मी आग बुझा रहे थे, तभी इमारत गिर गई और वे उसमें दब गए।

दरअसल सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे पॉलिथिन बनाने वाली एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग की खबर मिलते ही फैक्ट्री मालिकों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। करीब 15 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे, दो ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन आग बुझाने के 4 घंटे बाद अचानक बिल्डिंग में एक धमाका हुआ और उसके बाद पूरी बिल्डिंग भरभराकर गिर गई।

हादसे के बाद से लुधियाना पुलिस के साथ NDRF, SDRF, ARMY व दमकल विभाग की टीमें राहत कार्यों में लगातार जुटी हुई हैं। मरने वालों में फायर कर्मी, फैक्ट्री के मजदूर व अन्य लोग शामिल हैं। वहीं आगजनी के बाद फैक्टरी के अंदर गए 4 दोस्तों में से 1 शव मिला है, जबकि बाकी के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने सोमवार की देर रात फैक्टरी के मालिक इन्द्रजीत सिंह गोला पर धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज लिया है। हालांकि आग लगने और धमाका होने के कारणों का अभी स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया है। लेकिन पूरी बिल्डिंग में ध्वस्त हुए मलबे में कहीं न कहीं आग अभी भी सुलग रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it