Home > Archived > लुधियाना में RSS नेता की सरेआम गाेली मारकर हत्‍या

लुधियाना में RSS नेता की सरेआम गाेली मारकर हत्‍या

 शिव कुमार मिश्र |  17 Oct 2017 9:19 AM GMT  |  लुधियाना

लुधियाना में RSS नेता की सरेआम गाेली मारकर हत्‍या

लुधियाना। राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के शाखा प्रशिक्षक और भाजपा नेता रविंदर गोसाईं की आज सुबह दो बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक सवारों ने अपने चेहराें पर कपड़ा बांध रखा था। वारदात के बाद वे फरार हो गए। इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया। घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी और तलाश अभियान चला रही है। हमलावरों की तस्‍वीर पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए है और पुलिस को इसका फुटेज मिल गया है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा।

हमलावरों की सीसीटीवी फुटेज मिली, पुलिस का हमलावरों को जल्‍द पकड़ने का दावा
घटना शहर के बस्ती जोधेवाल क्षेत्र की गगनदीप कॉलोनी में हुई। रविंदर गोसाई के परिवार का कहना है उनका जमीन विवाद चल रहा था अौर इसी वजह से उनकी हत्‍या की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया। हत्‍या के कारणों पर पुलिस कुछ नहीं बोल रही है। एडीसीपी और एसपी सहित अन्‍य पुलिस अधिकारी भी घटना की सूचना के बाद पहुंच गए।



रविंदर गोसाई आरएसएस की मोहन शाखा के मुख्य प्रशिक्षक थे। वह सुबह आरएसएस की शाखा से आने के बाद कैलाशनगर रोड स्थित अपने घर के गेट पर खड़े थे। उसी समय बाइक पर दो लोग आए अौर उन पर दनादन गोलियां चला दीं। इससे रविंदर गोसाई जमीन पर गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हाे गई। गोलियों की आवाज सुनकर परिवार और अासपास के लोग दौड़े। वे जब तक उन्‍हें संभालते उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया।




जांच में पुलिस को हमलावरों के बारे में बड़ा सुराग हाथ लगा है। पुलिस को सीसीटीवी में आरोपियों की तस्‍वीर मिली है। इसमें आरोपी साफ नजर हा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है और हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा। पुलिस रबिंद्र गोसाई के परिवार और अासपास के लोगाें से पूछताछ कर रही है।

रविंदर गोसाई की हत्‍या की आरएसएस सहित विभिन्‍न संगठनों के प्रतिनिधियों ने निंदा की है। अारएसएस के प्रांत संघचालक सरदार बृजभूषण सिंह बेदी ने कहा कि 58 वर्षीय रविंद्र गोसाई संघ के पुराने कार्यकर्ता थे। उनका पूरा परिवार आरएसएस से जुड़ा हुआ है। ऐसे राष्ट्रभक्त की निर्मम हत्या की बेहद निंदनीय है। पंजाब सरकार इस घृणित घटना के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलाए।



घटना की सूचना मिलते ही लुधियाना के पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके सहित आला पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए। आरएसएस और भाजपा से जुड़े लोग भी पहुंच गए। पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी फुटेज में आरोपी रुमाल से मुंह बांधे हुए काले रंग की बाइक पर गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की तस्वीरें जारी कर दी हैं।

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है। अज्ञात बाइक सवार आरोपियों की तालाश में पुलिस जुट गई है। मौके पर पहुंचे भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ने कहा कि आए दिन आरएसएस के कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। इससे पहले पंजाब के नवांशहर में जगदीश गगनेजा की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top