पंजाब

इमरान खान के बुलावे पर पाक जाना चाहते हैं सिद्धू, विदेश मंत्रालय और कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांगी इजाजत

Special Coverage News
2 Nov 2019 10:35 AM GMT
इमरान खान के बुलावे पर पाक जाना चाहते हैं सिद्धू, विदेश मंत्रालय और कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांगी इजाजत
x
कांग्रेस नेता सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने के लिए परमिशन मांगी है.

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री को पत्र लिखा है. नवजोत सिंह सिद्ध ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से करतारपुर कॉरिडोर जाने के लिए अनुमति मांगी है. इसके अलावा कांग्रेस नेता सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिखकर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने के लिए परमिशन मांगी है.

पिछले महीने पाकिस्तान सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू को 9 नवंबर को करतारपुर उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए न्यौता दिया था. जिसे नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकार कर लिया. इसके साथ ही उद्घाटन समारोह में उन्हें बुलाने के लिए सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया है.



न्यौता के लिए सिद्धू ने इमरान खान को कहा थैक्यू

पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के ऐतिहासिक उद्घाटन में मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आभारी हूं. इमरान खान के निर्देश पर, पीटीआई सीनेटर फैजल जावेद ने सिद्धू से संपर्क किया और उन्हें यहां आने का न्यौता दिया.

सिद्धू ने कहा कि दुनिया भर में सिख समुदाय से जुड़े लोगों को अपने आध्यात्मिक गुरु बाबा गुरु नानक से संबंधित पवित्र स्थल की यात्रा करने का इंतजार है.

इमरान खान के विशेष निमंत्रण को सिद्धू ने किया स्वीकार

पाकिस्तान में सत्तारुढ़ तहरीके इंसाफ पार्टी के एक बयान में कहा गया था कि पाकिस्तान की संघीय सरकार ने करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है. बयान में बताया गया कि सिद्धू ने इमरान खान के इस विशेष निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

बयान में कहा गया है कि सिद्धू ने इस ऐतिहासिक अवसर पर शामिल होने के लिए दिए गए दावतनामे पर इमरान का शुक्रिया अदा किया है.उन्होंने कहा कि वह 9 नवंबर के समारोह में शामिल होंगे. सिद्धू ने कहा कि करतारपुर गलियारे के निर्माण और उद्घाटन से सिख धर्म को मानने वाले करोड़ों लोगों में बेहद सकारात्मक संदेश गया है.

सिद्धू को पाकिस्तान से न्यौता मिलने के सवाल पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि जिसे पाकिस्तान बुलाना चाहते है, उन्हें राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी.

विदेश मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह की पत्नी ने शनिवार को कहा कि उनके पति 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान जाने के लिए केंद्र से मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने मंजूरी के लिए आवेदन किया है क्योंकि उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कार्यालय से विशेष निमंत्रण मिला था. यदि उन्हें मंजूरी और अनुमति मिल जाती है, तो सिद्धू पाकिस्तान जाएंगे.

(इनपुट IANS के साथ)

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story