Breaking News
Home > राज्य > पंजाब > पंचकूला > पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा स्पेशल सीबीआई कोर्ट में हुए पेश

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा स्पेशल सीबीआई कोर्ट में हुए पेश

 Special Coverage News |  1 July 2019 6:10 AM GMT  |  Panchkula

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा स्पेशल सीबीआई कोर्ट में हुए पेश

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) प्लॉट आवंटन मामले और मानेसर भूमि घोटाला मामले में पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश हुए।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं अन्य के खिलाफ 20 जनवरी को एक नया मामला दर्ज किया और दिल्ली-एनसीआर में 20 स्थानों पर छापेमारी की थी।अधिकारियों ने छापे के दौरान बताया कि रोहतक के अलावा सीबीआई ने दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 20 अन्य स्थानों पर भी छापे मारे गये थे।

अधिकारियों ने उस समय बताया कि 2009 में गुड़गांव में भूमि आवंटन में हुई कथित अनियमितताओं को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम आज तड़के हुड्डा के हरियाणा के रोहतक स्थित निवास पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के 20 स्थान जांच के घेरे में हैं। तलाश अभियान जारी रहने की वजह से एजेंसी ने मामले में अन्य कोई भी जानकारी उजागर नहीं की है।

यह मामला 2009 में भूमि आवंटन में हुई कथित अनियमितताओं से जुड़ा मालूम होता है। उन्होंने बताया कि ऐसे आरोप हैं कि तत्कालीन हरियाणा सरकार की तरफ से 2009 में गुड़गांव में किए गए 1,417 एकड़ जमीन के अधिग्रहण में जबर्दस्त गड़बड़ियां हुई थीं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top