पंचकूला

खरड़ में हिट एंड रन में दो बहनों की मौत,

Smriti Nigam
30 July 2023 9:55 AM GMT
खरड़ में हिट एंड रन में दो बहनों की मौत,
x
पंचकुला में एक अन्य हिट-एंड-रन दुर्घटना में लुधियाना के 36 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।दोस्त घायल पुलिस ने दोनों फरार चालकों की तलाश शुरू कर दी है।

पंचकुला में एक अन्य हिट-एंड-रन दुर्घटना में लुधियाना के 36 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।दोस्त घायल पुलिस ने दोनों फरार चालकों की तलाश शुरू कर दी है।

मोहाली और पंचकुला में अलग-अलग हिट-एंड-रन दुर्घटनाओं में दो बहनों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और इतनी ही संख्या में लोग घायल हो गए।पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना शुक्रवार दोपहर खरड़ के मजात बाजार के पास हुई, जिसमें दो बहनों की जान चली गई।

मृतक सोनी कुमारी और उसकी बहन दुर्गा देवी मजात की रहने वाली थीं।

सोनी के पति संजीव, जो बिहार के रहने वाले हैं और एक मजदूर हैं, ने पुलिस को बताया कि उनका और उनकी भाभी का परिवार शुक्रवार को खरीदारी के लिए बाहर गया था।सोनी और दुर्गा अपने दो बच्चों के साथ मजाट मार्केट के सामने सड़क पार कर रहे थे, तभी लांडरां की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी और फरार हो गई।

संजीव कार का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखने में कामयाब रहे और दुर्गा के पति अवधेश के साथ पीड़ितों को खरड़ सिविल अस्पताल ले गए। लेकिन उनकी पत्नी और भाभी को मृत घोषित कर दिया गया. उनके बच्चों की चोटों का इलाज किया गया।

संजीव द्वारा पुलिस को सतर्क करने और कार का पंजीकरण नंबर प्रदान करने के बाद, पुलिस ने आरोपी चालक की पहचान फतेहगढ़ साहिब के गुरविंदर सिंह के रूप में की।उन पर सदर खरड़ पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) और 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया था। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं.हाईवे पर हुए हादसे में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार की जान ले ली।

शुक्रवार को पंचकुला में एक तेज रफ्तार वाहन ने एक मोटरसाइकिल सवार की जान ले ली और उसका दोस्त घायल हो गया।मृतक, 36 वर्षीय लक्ष्मण, लुधियाना का रहने वाला था, और घायल पीड़ित, 28 वर्षीय सुनील, सेक्टर 27, पंचकुला में रहता है।पुलिस को लक्ष्मण के चाचा डेरा बस्सी निवासी 53 वर्षीय संतराम ने सूचना दी।

उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को लक्ष्मण के साथ एक रिश्तेदार से मिलने सेक्टर 26, पंचकुला गए थे।

उन्होंने कहा कि बाद में उनका भतीजा अपने दोस्त सुनील से मिलने के लिए सेक्टर 27 चला गया, जहां से दोनों सुनील की मोटरसाइकिल पर रामगढ़ के लिए रवाना हुए। संतराम दूसरी मोटरसाइकिल पर उनका पीछा कर रहा था।रात करीब 8 बजे जब संतराम हाईवे पर सेक्टर 26/27 मोड़ पर पहुंचे तो उन्होंने सड़क पर भीड़ जमा देखी। जैसे ही वह रुका, उसने अपने भतीजे और सुनील को सड़क पर बेहोश पड़ा देखा और उनकी क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल पास में पड़ी देखी।

दर्शकों ने संतराम को बताया कि कोई अज्ञात वाहन युवकों की मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर भाग गया है।

लक्ष्मण और सुनील को सेक्टर 6 के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां लक्ष्मण को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि सुनील को पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। पुलिस ने कहा, सुनील का इलाज चल रहा है और वह बयान के लिए अयोग्य है।

लक्षम अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चों को छोड़ गया है, जो लुधियाना में रहते हैं जहाँ वह एक मजदूर के रूप में काम करता था।

चंडीमंदिर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 279, 304-ए, 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) और 427 (नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस फरार ड्राइवर का पता लगाने और उसे गिरफ्तार करने के लिए हाईवे पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Next Story